नोएडा प्राधिकरण ने नौकरी से निकाला तो कर्मचारी ने फांसी लगाकर दे दी जान

ABHISHEK SHARMA

0 214

नोएडा प्राधिकरण के सफाई कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पिछले 15 दिनों से धरने पर हैं। नोएडा प्राधिकरण के मुख्य द्वार के करीब सफाई कर्मियों के प्रदर्शन पर प्राधिकरण ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्राधिकरण ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई गई है और सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का आदेश दिया है। इसी आदेश की सूचना मिलने के बाद बीती रात एक सफाई कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली।

आपको बता दें कि पिछले 15 दिनों से नोएडा प्राधिकरण के द्वार पर धरने प्रदर्शन पर बैठे सफाई कर्मचारियों ने मांगे पूरी नहीं होने की स्थिति में इस्लाम धर्म कबूल करने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद प्राधिकरण ने कर्मचारियों पर सख्त रवैया अपनाते हुए एफ आई आर दर्ज कराई।

वहीं कुछ कर्मचारियों को नौकरी से भी निकाल दिया। जिसके चलते सफाई कर्मचारी अनिल कुमार ने फांसी के फंदे से झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। कर्मचारियों का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण उनकी मांगे सुनने के लिए तैयार नहीं है।

दरअसल नोएडा प्राधिकरण ने धरने पर बैठे कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का आदेश दिया तो इसकी सूचना जब नोएडा के मोरना गांव में रहने वाले अनिल कुमार को लगी, तो उसने मेरठ में रहने वाले अपने भाई को कॉल की और बताया कि उसे नौकरी से निकाल दिया है। इस दौरान उसने अपनी जान देने की भी बात की और 9:30 बजे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.