- Advertisement -

नोएडा के डॉक्टर ने ऑपरेशन का झांसा देकर परिवार को ठगा, गया जेल, पढ़े क्या है पूरा मामला

Ten News Network

0 523

नोएडा : नोएडा के एक परिवार के साथ किडनी ट्रांसप्लांट के नाम पर 8 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में मंगलवार को नई दिल्ली के लाहौरी गेट से एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान नोएडा के सेक्टर 19 निवासी बुलंद अख्तर के रूप में हुई है।

नोएडा के डीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि मई में, अहमद खान ने सेक्टर 20 पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक डॉक्टर ने किडनी प्रत्यारोपण प्रक्रिया के लिए उसके परिवार से पैसे लिए थे, लेकिन सर्जरी नहीं की।

सेक्टर 20 के एसएचओ मुनीश चौहान ने कहा कि सेक्टर 31 के रहने वाले मरीज को नई दिल्ली के एम्स सहित कई अस्पतालों में इलाज के लिए ले जाया गया। इसी दौरान एक पड़ोसी अब्दुल गफ्फार ने परिवार को अख्तर के बारे में बताया, जिसके बाद मरीज का भाई उससे मिला।

“डॉक्टर ने सर्जरी करने के लिए 10 लाख रुपये मांगे। बाद में उन्हें गफ्फार के जरिए आठ लाख रुपये दिए गए। लेकिन परिवार ने कहा कि डॉक्टर ने सर्जरी की व्यवस्था नहीं की और जनवरी में मरीज की मौत हो गई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “जब अहमद ने पैसे मांगे, तो डॉक्टर ने उसे वापस करने से इनकार कर दिया।” अख्तर के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (आपराधिक विश्वासघात के लिए सजा), 304 (गैर इरादतन हत्या की सजा) और 120 बी (आपराधिक साजिश की सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसे न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.