गो लाडली 2018 में हुआ वैष्णवी सिंह का चयन , नोएडा का नाम किया रौशन

ROHIT SHARMA

0 362

नोएडा के सेक्टर 34 में रहनी वाली 12वी की छात्रा वैष्णवी सिंह ने देश भर में नोएडा के नाम रोशन कर दिया है । दरअसल गो लाडली यूएस की संस्था है, जो महिलाओं के उत्थान को लेकर काम करती है। वही गो लाडली संस्था ने प्रतियोगिता का आयोजन किया था , जिसमे महिलाओं में स्वच्छता सुविधा, घरेलू हिंसा, बेरोजगारी को लेकर सुझाव मांगे गए थे।

वही इस प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12वीं तक लड़कियों के बीच, महिलाओं से संबंधित मुद्दों की बेहतर समझ और उन्हें अपने समुदाय से मिलने वाली सुविधाओं से संबंधित विचारों को रखना था।



जिसको लेकर नोएडा के सेक्टर-34 में रहने वाले आनंद कुमार सिंह की बेटी वैष्णवी सिंह ने ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं की बेरोजगारी की समस्या के निदान को लेकर बिजनेस प्लान बनाया। उन्होंने महिलाओं की बेरोजगारी दूर करने के सुझाव दिए | वही नोएडा की वैष्णवी सिंह द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं की बेरोजगारी की समस्या के निदान को लेकर बिजनेस प्लान को देख गो लाडली यूएस की संस्था ने चयन कर लिया |

वही इस प्रतियोगिता में जितने के बाद वैष्णवी सिंह के परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई । वही इस मामले की सूचना जब आसपास के लोगों की मिली तो सभी सभी लोग और आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों समेत विजेता वैष्णवी सिंह को बधाई देने पहुंचे ।

आपको बता दे कि वैष्णवी सिंह नोएडा के बालभारती पब्लिक स्कूल की छात्रा है । वही इस प्रतियोगिता में देश भर के लाखों बच्चों ने हिस्सा लिया था । इसमें पूरे देशभर से 5 लड़कियों को चुना गया है। जिसमे में नोएडा की वैष्णवी सिंह को ग्रामीण एरिया की महिलाओं के लिए रोजगार के बिजनेस प्लान को लेकर चुना गया है।

वैष्णवी सिंह ने बताया कि वह अपनी मां मधु सिंह से प्रेरित होकर प्लान बनाकर कामयाब हुई। साथ ही उनका कहना है कि इस प्रतियोगिता में विजेता होना मेरे लिए काफी खुशी की बात है ।

इस उपलब्धि पर अरावली अपार्टमेंट सेक्टर-34 के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि वैष्णवी सिंह ने इस अपार्टमेंट के साथ साथ नोएडा का नाम रोशन देश भर में किया है । जिसको लेकर 26 जनवरी को सोसायटी की तरफ से सम्मानित करेंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.