नोएडा के गोल्फ सिटी सोसाइटी की मार्किट में लगी भीषण आग, 10 दुकान का माल जलकर हुआ खाक

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– नोएडा में आज सुबह आग ने अपना प्रकोप दिखाया, आपको बता दें कि नोएडा के सेक्टर 75 स्थित गोल्फ सिटी सोसाइटी की मार्केट में आज सुबह चार बजे अज्ञात करणों से आग लग गई।

 

वही इस मामले की सूचना दमकल विभाग और सेक्टर-49 कोतवाली को दी गई, सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची। कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि आग में किसी जनहानि की सूचना नहीं है, वही इस आग में लाखों का माल जलकर खाक हो गया।

 

सेक्टर 49 थाना प्रभारी विनोद कुमार का कहना है कि आज सुबह करीब चार बजे सोसाइटी की मार्केट में बनी एक दुकान में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते आसपास की दुकानों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया और फैलती हुई सोसाइटी की पांचवीं मंजिल की बालकनी तक जा पहुंची। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। आशंका है शॉर्टसर्किट से आग लगी है। इस कारण मार्केट की 10 से अधिक दुकान चपेट में आई है।

 

गनीमत रही है कि हादसे के वक्त दुकान बंद थी। इससे बड़ा हादसा होते होते टला है। सूचना मिलने के बाद सेक्टर 58, फेस-1 फायर स्टेशन, फेस- 2 से मौके पर दमकल की छह गाड़ियों के साथ फायरकर्मी मौके पर पहुंचे। कुछ ही देर में आग पर काबू पाने में जुट गए। आग पर पूरी तरह से काबू करने का प्रयास जारी है। वहीं आग से दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हुआ है।

 

 

उधर दमकल विभाग का कहना है कि मार्केट में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। वहीं तड़के सुबह सोसाइटी की मार्केट में आग लगने से यहां रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बन गया। सोसाइटी में रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और घटना का वीडियो बनाकर और फ़ोटो खींचकर मामले की जानकारी अपने सगे संबंधियों को दी।

 

मार्केट में लगी आग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता था कि इसकी लपटे पांचवीं मंजिल की बालकनी तक पहुंची। सोसाइटी में चारों ओर धुंवा फैल गया। इससे सोसाइटी की लिफ्ट को बंद करना पड़ा और लोग सीढ़ियों के सहारे नीचे आए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.