नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट फोरम के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम योगी से की भेंट 

TEN NEWS NETWORK

0 211

Greater Noida : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ,जेवर, गौतमबुद्ध नगर की भविष्य की संभावनाओं और सामाजिक विकास के बारे में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट फोरम (NIAF) के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की!

उत्तर प्रदेश सरकार ने जेवर में वर्ष 2024 तक नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की स्थापना का फैसला विगत वर्षों में लिया था। जिस के लिए समुचित भूमि और वित्तीय साधनों का आवंटन हो चुका है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (NIAL) के नाम से एक कंपनी की भी स्थापना हो चुकी है। जिसके सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह बनाए गए हैं।

इस एयरपोर्ट को विकसित करने का कॉन्ट्रैक्ट ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट कम्पनी को दिया गया है। अनुमान लगाया जाता है कि उत्तर प्रदेश को वर्ष 2030 तक इस एयरपोर्ट से करीब उतनी आय होने लगेगी जितना कि अभी इस प्रदेश का वार्षिक बजट है।

जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह पिछले एक वर्ष से गौतबुद्धनगर के बुद्धिजीवियों से विमर्श कर रहे थे कि जेवर एयरपोर्ट के समीपवर्ती गांवों में रहने वाले किसान परिवारों को इस अति महत्वपूर्ण योजना से कैसे लाभ पहुंच और उन के बेटे बेटियों को एयरपोर्ट के इर्द-गिर्द लगने वाले उद्योगों में रोजगार कैसे मिले। सबको रोजगार नहीं मिल पाएगा तो शिक्षित युवाओं को उद्यमी कैसे बनाया जाए। इस दिशा में ठोस प्रयास करने के लिए नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट फोरम ( NIAF) के नाम से एक स्वयंसेवी संगठन की स्थापना की गई है जिस से अनेक बुद्धिजीवी,उद्यमी, पत्रकार और समाजसेवी जुड़े हैं।

आज  NIAF से जुड़े लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ से गौतबुद्धनगर युनिवर्सिटी में भेंट कर उन्हें इस नव गठित संस्था की योजनाओं के बारे में बताया। योगी आदित्यनाथ का कहना था कि उत्तर प्रदेश की सभी सरकारी और प्राइवेट शिक्षण संस्थाओं को इस तरह के प्रयासों से जुड़ना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.