नोएडा लोकमंच की नई और ऊँची पहल, दवा दे दूवा ले

Ten News Network

Galgotias Ad

मानव जीवन में सुरक्षा के बाद प्राथमिकता स्वास्थ्य की होती है।शहर के गरीब लोग ,
शहर के लिए कार्य करते है …
क्या शहर , गरीबों के लिए कार्य करेगा ?
जी हाँ करेग !

नोएडा लोकमंच एक निशुल्क नोएडा दवा बैंक खोल रहा है। जिसकी शुरूआत 28 अक्टूबर को होने जा रही है। इस दवा बैंक में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मुफ्त में दवा दी जाएगी।इस दवा बैंक को नोएडा शहर की आरडब्लूए, फोनरवा,एओए समेत अन्य सामाजिक संगठनों द्वारा सहयोग दिया जाएगा।

टेन न्यूज़ से खास बातचीत में नोएडा लोकमंच के महासचिव महेश सक्सेना ने बताया नोएडा दवा बैंक से जुडी कुछ खास बातें।

दवा बैंक खोलने के लिए आप कहां से प्रेरित हुए हैं?
सन 2000 से लेकर के आज के समय तक 15 से 16 आपदा आई हैं।और हमने देखा नोएडा के क्षेत्र को यहां के महानुभाव इतने संगठित है, की जब भी कही आपदा आई चाहे वो उत्तराखंड में, दक्षिणी क्षेत्र में हो, नोएडा क्षेत्र ने उस आपदा से ग्रस्त लोगों की सहायता की है। कारगिल युद्ध के लिए जब अटल जी ने कदम बढ़ाया तब इस शहर की नोएडा लोकमंच और दूसरी संस्थाओं ने मिल कर के करीब 1.5 करोड़ रुपये अटल जी को दिए।
कोरोना की पहली और दुसरी लहर में नोएडा के विभिन्न समाजिक संस्थाओं ने 100 करोड़ रुपए की खाद्य सामग्री, दवाइयां, भोजन,वेक्सीन के लिए दिए हैं। इन सब बातों से हमे बहुत ताकत मिली और हमे लगा,जो लोग हमारे लिए करते हैं जो जरूरत मंद हैं उनके लिए हमने दवा बैंक खोलने की सोची।जो दवाईयां हमारे घर में बच जाती है। उनका हम दवा बैंक खोल रहे है। और इसके साथ ही उन्होंने कहा नोएडा लोकमंच आप सबका मंच है।

नोएडा लोकमंच द्वारा खोली जा रही दवा बैंक को क्या सबसे खास और अनोखा बनाता है?

नोएडा लोकमंच से आर.एन श्रीवास्तव ने कहा नोएडा लोकमंच द्वारा खोला जा रहा नोएडा दवा बैंक अपने आप में अनूठा है। नोएडा दवा बैंक में जो भी मरीज दवा लेने आएगा जो जो दवा उसके जरूरत की होंगी वो दी जाएंगी साथ ही जो दवा हमारे पास नही मिली वो दवा हम उन्हें बाहर से मुहैया करवाएंगे। और उन दवा का भुगतान नोएडा लोकमंच द्वारा किया जाएगा। नोएडा लोकमंच का मकसद जरूरत मंद तक दवा पहुचाने का है।हम होंगे कामयाब एक दिन … पूरा है विश्वास …

नोएडा में ग़रीबों को खाना देने के लिए अनूप खन्ना की दादी के रसोई है , और अब दवा के लिए दवा बैंक ..दवा दे , दूवा ले !

Leave A Reply

Your email address will not be published.