अनलॉक 2.0 की गाइडलाइन नोएडा में नही है लागू , रात 8 बजे ही बंद होंगे बाजार

Rohit Sharma

0 284

नोएडा :– कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में अनलॉक 2.0 की गाइडलाइंस लागू कर दी गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर लागू की गई गाइडलाइंस में इस बार रात के कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया है ।

अनलॉक 1.0 में जहां रात 9 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक कर्फ्यू की बात कही गई थी, वहीं अब रात 10 से सुबह 5 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा. लेकिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में एमएचए की नई गाइडलाइन के तहत रात के कर्फ्यू के समय में कोई बदलाव नहीं होगा ।

नोएडा पुलिस के मुताबिक जिले में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय पुराना, यानी रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक, लागू रहेगा. नोएडा पुलिस के मुताबिक कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है ।

अनलॉक-2 गाइडलाइन आने के बाद भी दिल्ली से सटे नोएडा में वही नियम लागू होंगे जो अनलॉक-1 में लागू थे. दरअसल गौतमबुद्ध नगर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पिछले दिनों पुलिस कमिश्नर ने निर्णय लिया था कि रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी एसएचओ को इस निर्देश को सख्ती से अमल करने-कराने को कहा था. अब जबकि अनलॉक-2 की गाइडलाइंस आ गई तो इस पर लोगों में संशय था कि कुछ नरमी बरती जाएगी या फिर वही पहले वाला ही आदेश नोएडा में लागू होगा ।

इस मामले में गौतमबुद्ध नगर के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह का कहना है कि हम पुराने आदेश को ही लागू रखेंगे. फिलहाल किसी भी तरह की ढील देने की कोई संभावना नहीं है. जिले के दुकानदारों को हर हालत में रात 8 बजे तक दुकान बंद कर देना होगा. रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.