पार्कों में नमाज अदा करने को लेकर राजनैतिक घमासान शुरू, किया गया धरना प्रदर्शन

Talib Khan / Rahul Jha

160

Noida, (2/1/2019): नोएडा के पार्को में नमाज़ पढ़ने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वही अब नमाज अदा के मामले में राजनैतिक तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। आज नोएडा नगर मजिस्ट्रेट के कार्यालय पर पार्कों में नमाज अदा पर रोक लगाने के खिलाफ सीपीआईएम् के कार्यकर्ताओ ने धरना प्रदर्शन किया। जिसमे सीपीआईएम् के कार्यकर्ताओ ने इस फैसले को वापिस लेने की मांग की है।

दरअसल नोएडा प्रशासन द्वारा सेक्टर 58 के पार्क में नमाज़ पढ़ने पर रोक लगाई गई थी , जिसको लेकर घमाशान शुरू हो गया था | वही इस मामले में जिला प्रशासन ने अपना पक्ष रखा था की बिना परमिशन के कोई भी धार्मिक कार्य पार्को में नहीं किया जायेगा |

वही दूसरी तरफ प्रदर्शनकारियों का कहना है की  जिला प्रशासन लगाए गए प्रतिबन्ध से मुस्लिम समुदाय के लोगो को परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है। सेक्टर 58 नॉएडा के पार्क में वर्षो से से हो रही शांति पूर्वक नमाज़ पढ़ी जाती थी।



साथ ही उनका कहना है की हर शुक्रवार को लंच के समय विभिन्न उधोगो में कार्यरत मज़दूर नमाज़ अदा कर लिया करते थे और उक्त से किसी को कोई भी परेशानी नहीं होती थी। यदि वह दूर दराज़ नमाज़ अदा करने जाएंगे तो अपनी दहाडी का भी नुकसान होगा व् उधोगों में काम भी प्रभावित होगा।

गंगेश्वर शर्मा, अध्यक्ष, सीपीआईएम्, ने टेन  न्यूज़ को बताया की, “ये धरना हमने नॉएडा प्रशासन के पार्को में नमाज़ पढ़ने पर लगाए गए प्रतिबन्ध के खिलाफ किया है।  प्रशासन मुस्लिम समुदाय को निशाने पर रख कर उनको संविधानिक अधिकार से वंचित करना चाहती है। वही उन्होंने जिला प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा की  पार्को में आरएसएस की शाखाएँ चलाए जा रही हैं और बाकि धर्मो की भी धार्मिक गतिविधिया होती रहती  हैं।  हम प्रशासन से ये मांग करते हैं की वो अपना ये फैसला वापिस ले और मुस्लिम समुदाय के लोगो को पार्को में नमाज़ पढ़ने की अनुमति वापस दे दी जाए”।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.