नॉएडा : बिना हेलमेट के वाहनों को नहीं मिलेगी पार्किंग में जगह, ट्रैफिक पुलिस की अनोखी पहल

0 171

नॉएडा : पुरे देश में आय दिन सड़के असुरक्षित होती जा रही है जिसकी वजह से हादसों में इजाफा हो रहा है , और खासतौर से दोपहिया वाहन चालक इन हादसों में ज्यादातर हेलमेट ना पहनने से लोग अपनी जान गवा देते है। और एक रिपोर्ट के अनुसार इन हादसों में वाहन चालक की लापरवाही को सबसे जयादा माना जाता है।

लेकिन जनपद में इन हादसों पर लगाम लगाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने अनोखी पहल की है साथ ही एक सर्कुलर जारी किया है। जिसमे बिना हेलमेट दोपहिया वाहनों को पार्किंग में जगह नहीं दी जाएगी और उनको तुरंत वापस लोटा दिया जायेगा , और दोपहिया चालक अगर सड़क पर अपना वाहन खड़ा करते है। उनका तुरंत चालान किया जायेगा।
शहर में इस सर्कुलर को जारी कर दिया गया है , ओर ट्रैफिक पुलिस ने शहर की सभी पार्किंग का जिम्मा सभाल रही कम्पनियो को भी सख्त हिदायत दी है इस सर्कुलर के तहत नियम लागु करे है

वही ट्रैफिक एसपी अनिल झा ने बताया कि बिना हेलमेट लगाए वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए पार्किंग संचालको से सहयोग माँगा गया है। और इस सर्कुलर को सख्ताई से लागु किया गया है।

आपको बता दे सड़को पर होने वाले दोपहिया वाहन हादसों में बिना हेलमेट चालक होते है ,और रिकॉर्ड के अनुसार पिछले साल 2017 में जिले में 1043 सड़क हादसों हुए , जिसमे 419 लोगो ने अपनी जान गवाई , और 35 दोपहिया वाहनों चालकों ने अपनी जान गवाई जो बिना हेलमेट के पाए गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.