नोएडा पुलिस ने फर्जी तरीके से प्रॉपर्टी बेचने वाले दो ठगों को किया गिरफ्तार

0 273

नोएडा पुलिस ने फर्जी तरीके से प्रॉपर्टी बेचने वाले गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है । जो ऑनलाइन के जरिये प्रॉपर्टी बेचने के नाम पर टोकन मनी लेकर फरार हो जाते थे । नोएडा पुलिस इनके पास ठगी के आठ लाख रुपये, 24 एटीम कार्ड , 15 मोबाइल , 17 बैंकों की चैकबुक, 11 मोहरे जो विभिन्न अधिकारियों के नाम पर बनी थी , साथ ही एक रॉयल एनफील्ड बुलेट भी बरामद की है । साथ ही अब तक ये गिरोह करोडो की ठगी कर चूका है।

वही इस मामले में सीओ प्रथम अविनाश ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया की पुलिस द्वारा अपराधियो के विरूद्ध चलाए जा रहे निरन्तर अभियान के तहत थाना सैक्टर 20 पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर आईसीआईसीआई बैंक सैक्टर 18 नोएडा के सामने से दो अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है। जिनके द्वारा आनलाइन डेटा के जरिए धोखाधडी कर फर्जी तरीके से प्रापर्टी बेचने के नाम पर टोकन मनी के रूप में करोडो रूपये की ठगी की जाती है।

दरअसल ये आरोपी जनता के लोगो से सम्पर्क करके अपने जाल में फंसाकर उनको विभिन्न जगहों पर जमीन/बिल्डिग को दिखाकर बेचने के नाम पर धोखाधडी से टोकन मनी के रूप में करोडो रूपये की ठगी करने वाले एक सक्रिय गैंग के सदस्य है। जिनका एक फर्जी आॅफिस डायमंड सिटी के नाम से दिल्ली के आरजैड -62 जगदम्बा विहार में बना रखा है।

फिलहाल ये दोनों आरोपी नोएडा के हरौला गांव रहते थे । खासबात यह है कि बड़े बड़े शौक पूरा करने के लिए ठगी का काम किया करते थे , इस गिरोह के बाकि सदस्यों की तलाश में पुलिस के द्वारा छापेमारी जारी रही है वो भी जल्द पकडे जायेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.