वायुसेना भूमि घोटाले के आरोपी को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार, करोडों का किया था घोटाला

Abhishek Sharma

0 86

नोएडा के वायुसेना भूमि घोटाले में ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। घोटाले में शामिल रहे धोखाधड़ी और जालसाजी करने के एक आरोपी को बीटा टू कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ थाने में दो मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक दिल्ली में सिविल लाइंस अंडर हिल रोड का रहने वाला कमल खनचंदानी पुत्र अर्जुन खनचंदानी वायुसेना भूमि घोटाले में वांछित चल रहा था। कमल के खिलाफ बीटा दो थाने में धोखाधड़ी, जालसाजी, रुपए हड़पने और मारपीट करने के दो मुकदमे दर्ज थे।

इनमें से एक मुकदमा करीब एक साल पहले दर्ज करवाया गया था। जबकि, दूसरा मुकदमा इसी साल जनवरी में दर्ज करवाया गया था। पुलिस कमल को तलाश कर रही थी। बीटा टू पुलिस ने सोमवार को वांछित आरोपी कमल को गिरफ्तार कर लिया है।

नोएडा में नगला नगली गांव में वायु सेना को भूमि आवंटित की गई थी। लेकिन उसपर भू माफियाओं ने कब्जा जमा लिया था और फार्म हाउस बना दिये थे। लेकिन 2014 में इस पूरे प्रकरण का खुलासा किया गया। जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को तोड़ दिया था और लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

पुलिस के हत्थे चढ़े कमल ने वायु सेना की भूमि के जाली दस्तावेज तैयार किए थे। उन दस्तावेजों के आधार पर कई लोगों से करोड़ों रुपए लेकर फार्म हाउस बनाकर बेचे थे। जब वायु सेना भूमि घोटाले का खुलासा हुआ तो ठगी के शिकार लोगों को इस बात का एहसास हुआ। उन लोगों ने पुलिस से शिकायत की और मामले में एफआईआर दर्ज की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.