एक हजार से अधिक लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह का नोएडा पुलिस ने किया भंडाफोड

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Noida 09 August : नोएडा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर चलाकर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह के सात आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। ये सब लोग कॉल सेंटर से फोन कर लोगों से ठगी का काम करते थे। इस काम के लिए कंपनी उनको वेतन देती थी। इसके अलावा कर्मचारियों को कमीशन भी मिलता था।

कॉल सेंटर में लोगों को फोन कर पेटीएम, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड का ऑफर बताने और प्वाइंटर रीडीम करने के नाम पर ठगी करने का काम करते थे। एक साल में ही गिरोह एक हजार से भी अधिक लोगों की के साथ ठगी की घटना को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट के सामने पेश कर उन्हें जेल भेज दिया है।

एसपी क्राइम अशोक कुमार सिंह के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 12/22 में फर्जी कॉल सेंटर का गोरखधंधा चल रहा था। पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो भंडाफोड़ करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित की गई। इसके बाद बिसरख कोतवाली प्रभारी मनोज पाठक व साइबर सेल टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।



पुलिस के मुताबिक आरोपियों के नाम दीपक, सुमित, रवि, संदीप, अभिषेक, अरविंद व मोनू है श। आरोपी दिल्ली के ही रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से मोबाइल, एक लैपटॉप समेत 8000 नगदी बरामद हुई है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि बिसरख कोतवाली इलाके में रहने वाली युवती से कुछ दिन पहले ही उन्होंने ठगी की घटना को अंजाम दिया था । कंपनी का मालिक यह काम कराकर लड़कों को ₹15000 वेतन के रूप में देता था।

अब पुलिस कॉल सेंटर मालिक लाल सिंह व राजू की गिरफ्तारी के लिए तलाश में जुट गई है। आरोप है कि कंपनी के मालिक मोबाइल कंपनियों से डाटा चोरी करने का काम करते थे। इसके बाद कर्मचारियों को नंबर दिया जाता था, जिन को फोन लगा कर ठगी की घटना को अंजाम दिया जाता था। अब पुलिस या जानकारी जुटाने में लगी हुई है कि डाटा कहां से चोरी किया जाता था और क्या माध्यम होता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.