नोएडा पुलिस ने पकड़ा फर्जी दरोगा, मॉल्स और दुकानों से करता था अवैध वसूली

ROHIT SHARMA / TALIB KHAN

0 302

नोएडा :– नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों को धमका कर अवैध वसूली कर था। नोएडा पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि कोई दरोगा, जिसके कंधे पर दो स्टार लगे हैं, वो कभी बाजार में तो कभी नोएडा के बड़े मॉल में लोगों को धमकाता फिरता है और मौका देखकर वसूली भी कर लेता है।

इस बीच पुलिस को पता लगा कि सेक्टर 39 थाने के इलाके वाले जीआईपी मॉल में दरोगा लोगों पर और दुकान वालों पर रौब झाड़ रहा है और अवैध उगाही की कोशिश कर रहा है। पुलिस के मुताबिक, उस वक्त वो एक स्पॉ मालिक को धमका कर मुफ्त में मसाज करवाने के लिए कह रहा था।



इसके बाद पुलिस की एक टीम तुरंत मॉल पहुंची और दरोगा से उसका पहले आई कार्ड मांगा। पहले तो दरोगा ने पुलिस वालों को अपनी बातों में उलझाना चाहा लेकिन जब पुलिस वालों ने उससे बार बार आई कार्ड मांगा तो उसने सब इंस्पेक्टर प्रशांत संसारवाल के नाम से बना एक आई कार्ड दिखा दिया, लेकिन पुलिस की टीम को उस पर शक हो गया।

इसके बाद पुलिस पूछताछ करने के लिए उसे सेक्टर 39 के थाने ले गई, जहां उसने थोड़ी देर बाद ही पुलिस को बता दिया कि उसका नाम प्रशांत संसारवाल नहीं है, बल्कि उसका असली नाम नीरज तोमर है।

जांच में पता लगा है कि नीरज नोएडा के रबूपुरा का रहने वाला है। नीरज ने प्रशांत संसारवाल के नाम से जाली आई कार्ड बनवा रखा था ।

वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि नोएडा 39 थाना पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और नीरज से लगातार पूछताछ कर रही है कि वो कब से पुलिस की वर्दी पहन कर घूम रहा है और अब तक कितने लोगों से अवैध वसूली कर चुका है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.