दुखद खबर : कोरोना से जंग हारे नोएडा पुलिस के इंस्पेक्टर अमित सिंह, इलाज के दौरान हुआ निधन

ABHISHEK SHARMA

0 221

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं गौतम बुद्ध नगर में भी स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। इसी बीच कोरोना से जंग लड़ रहे नोएडा के फेज 3 थाने के इंस्पेक्टर अमित सिंह का कोरोना से निधन हो गया है।

बता दें कि इंस्पेक्टर अमित सिंह पिछले कई दिनों से कोरोना के चलते वेंटिलेटर पर थे। आज सुबह उनका निधन हो गया। देश को इस भीषण महामारी में उन योद्धाओं पर गर्व है, जो खुद घरों से बाहर निकल कर अपना कर्तव्य निभाते हुए लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

इनमें पुलिसकर्मी, डॉक्टरों और नर्सों का योगदान अविस्मरणीय है। कई कोरोना योद्धा लोगों की जान बचाते हुए अपना जीवन संकट में डालने को मजबूर हैं। इन्हीं में से एक नोएडा फेज 3 में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात अमित सिंह भी शामिल हैं।

ड्यूटी के दौरान वह कोरोना से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति बिगड़ते देख उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में रेफर किया गया था। वह आईसीयू में वेंटिलेटर पर थे, इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

गौतम बुध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने अमित सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा कि ‘अमित सिंह बहुत ही मेहनती, व्यवहार कुशल, अनुशासित और लोकप्रिय पुलिस अधिकारी थे। कोरोना लॉकडाउन के दौरान अमित सिंह ने जनता की मदद की थी, जिसकी वजह से जनता के भी बहुत प्रिय अधिकारी थे। उनका असमयिक निधन पुलिस विभाग के लिए एक अपूरणीय क्षति है। गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में उनके उत्कृष्ट कार्य काल की स्मृतियां सदैव याद की जाएंगी। ईश्वर इस कठिन समय में उनके परिवार को शांति प्रदान करें। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.