नोएडा पुलिस ने बहेलिया गिरोह के पाँच सदस्यों को किया गिरफ्तार, अन्तर्राजीय स्तर पर करते थे लूट डकैती

0 294

नॉएडा : पुलिस ने अंतर्राज्यीय स्तर पर लूट डकैती की संगीन घटनाओ को अंजाम दे चुके बहेलिया गिरोह का पर्दाफाश कर गिरोहों के 5 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इनके कब्जे से लूट की एक वैगनआर कार , पांच तमंचे , 6 लाख रुपये व् सोने की चैन बरामद किए।

जनपद में एसएसपी अजयपाल शर्मा के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे ऑपरेशन ब्लैक आई के तहत थाना सेक्टर-20 पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने एक कुख्यात डकैतों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पकडे गए ये डकैत बहेलिया गिरोह के सदस्य है। और इनका आसपास के जिलों में काफी आपराधिक इतिहास रहा है।

प्रेसवार्ता के दौरान एसएसपी अजयपाल शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार हुए पांचो अपराधी बहेलिया गिरोह के सदस्य है , ये गिरोह हरिद्वार, गाज़ियाबाद, मुरादाबाद और नोएडा में दर्ज़नों घटनाओं को अंजाम दे चुके है। इनके खिलाफ आसपास के जिलों में सैकड़ो मुकदमे दर्ज है , इनके पास से लाखो का कैश, आभूषण व डकैती का सामान बरामद हुआ है। ये गिरोह बहेलिया जाति से आते है और अक्सर सडको के किनारे टेंट लगाकर एक समूह में रहते है , साथ ही ज्यादातर विभिन रोगो की देशी दवाई बेचते है सड़क पर टेंट लगाकर।

इस गिरोह का चोरी व् लूट करने का तरीका अलग होता है ये जहा भी जाकर रहते है अपनी फैमली के साथ रहते है , और लूट की घटना को अंजाम देने से पहले उस घर या कम्पनी पर पहले महिला जाकर रेकी करती है , और फिर रात को ये 10 से 15 गिरोह एक जुट होकर घटना को अंजाम देते है। बहेलिया गिरोह एक जगह पर 15 दिन तक ही ठिकाना बनाते है, घटना को अंजाम देकर दूसरे शहर में जाकर ठिकाना बना लेता है। इस बड़ी कार्यवाही को लेकर एसएसपी ने थाना 20 की पुलिस टीम को 20 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.