बाॅर्डर पर नोएडा पुलिस की सख्ती बरकरार, दिल्ली पुलिस ने दी ढील

Abhishek Sharma

0 276

कोरोना काल में दिल्ली से सटे नोएडा और हरियाणा के बॉर्डर लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। लोगों को नौकरी, जरूरी काम से इधर-उधर जाने में काफी परेशानी हो रही है।

हालांकि, बुधवार को हालात कुछ बदले नजर आए। जहां उत्तर प्रदेश की तरफ अभी सख्ती बरकरार है वहीं हरियाणा में थोड़ी ढील मिल रही है। गुरुवार को नोएडा बॉर्डर पर चेकिंग दुरुस्त दिखी। वहीं हरियाणा में भी सुबह चेकिंग हो रही है।

33 दिन बाद दिल्ली-गुरुग्राम के बीच लोगों की आवाजाही बिना रोक-टोक होने लगी है। बॉर्डर पर हरियाणा सीमा में कुछ जगहों से पुलिस ने बैरिकेडिंग हटानी भी शुरू कर दी है।

दिल्ली-गुरुग्राम के बीच सबसे अहम रजोकरी बॉर्डर पर बुधवार सुबह करीब 9 बजे पुलिस ने बैरिकेडिंग हटा दी। इससे लोगों को जाम से छुटकारा मिल गया। यहां पर पुलिसकर्मियों की संख्या भी कम कर दी गई है।

दिल्ली की तरफ आ रहे लोगों से भी अधिक पूछताछ नहीं की जा रही है। कापसहेड़ा बॉर्डर पर भी सुबह के समय कुछ पूछताछ हुई, लेकिन इसके बाद लोगों को बेरोकटोक आने-जाने दिया गया।

इस बॉर्डर पर पिछले काफी समय से मजदूर परेशान थे। पुलिस ने इस बॉर्डर को पूरी तरह सील किया हुआ था। दो दिनों से यहां भी स्थितियां सामान्य नजर आ रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.