नोएडा : सेक्टर 50 मैट्रो स्टेशन ट्रांसजेंडर समुदाय को हुआ समर्पित, 6 ट्रांसजेडरों को मिली नौकरी

ABHISHEK SHARMA

0 80

ट्रांसजेंडर समुदाय को लेकर नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सराहनीय पहल की शुरुआत की है। नोएडा मेट्रो के सेक्टर 50 स्टेशन को ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए एक समर्पित स्टेशन बनाया है। इसका नाम ‘रेनबो’ स्टेशन रखा गया है। मैट्रो परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सांसद डाॅ महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह, सीईओ रितु माहेश्वरी, अरडब्लयूए अध्यक्ष विमल शर्मा समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों की समाज में गौरवपूर्ण भागीदारी के लिए कदम उठाया है। इसी कड़ी में नोएडा का सेक्टर 50 मेट्रो स्टेशन ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए समर्पित है। मेट्रो स्टेशन पर टिकट काउंटर, हाउसकीपिंग सर्विस में भी ट्रांसजेंडरों की ही भर्ती की गई है। सेक्टर 50 मैट्रो स्टेशन के संचालन के लिए 6 ट्रांसजेंडरों को नियुक्ति पत्र दिए गये।

अधिकारियों का कहना है कि नोएडा सेक्टर 50 मेट्रो स्टेशन ट्रांसजेंडर स्टेशन के रूप में तैयार हो चुका है। साथ ही मेट्रो स्टेशन ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए अलग-अलग सुरक्षा जांच पर विचार किया जा रहा है।

नोएडा मेट्रो का सेक्टर 50 प्राइड स्टेशन ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी को समर्पित हुआ है। कार्यक्रम के दौरान टिकट काउंटर और रिसेप्शन का कामकाज संभालने के लिए जनकपुरी की माही गुप्ता को बैठाया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.