नोएडा में 6 घण्टे की घण्टे की बिजली कटौती से उद्योगों को लगी भारी चपत , करोडों का हुआ नुकसान

Rohit Sharma (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News

0 229

नोएडा के सेक्टर 80 व 81 की 600 इकाइयां पशिचमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की लापरवाही भेट चढ़ गई है । आपको बता दे की इस सेक्टरों में करीब 6 घण्टे तक कटौती की जा रही है , जिसको लेकर सभी उद्यमियों को भारी चपत लग रही ही । दरअसल 6 घण्टे की बिजली कटौती से इन इकाइयों को एक दिन में ही करीब एक करोड़ का नुकसान उठाना पड़ रहा है ।

जिसको लेकर सभी उद्यमियों ने बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर इस मामले का निस्तारण करने को भी कहा गया था, लेकिन इस समस्या का हल नही निकल पाया । जिसके बाद औधोगिक संगठनों ने निगम अधिकारियों की कार्य प्रणाली पर कड़ी आपत्ति जताई है ।

वही दूसरी तरफ पीड़ित उद्यमियों ने डिवीजन दो के निगम अधिकारियों पर गुमराह करने का आरोप भी लगाया है । उनका कहना है कि यह दिक्कत नियमित बनी हुई है , जिसका स्थाई हल निकाल पाने में अधिकारी नाकाम रहे है ।

साथ ही इस मामले में एनईए के अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन ने बताया कि सेक्टर 80 व 81 में सेमसंग , सुब्रोस ,सीमन्स जैसी बड़ी यूनिट चल रही है । ऐसे में 6 घण्टे की बिजली कटौती हो रही है तो ये बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण की बात है । इससे कोई भी उद्यमी नोएडा में अपना प्लांट नही लगा सकेगा । जिसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार को हल निकालना चाहिए , जिससे नोएडा के अंदर निवेश बड़े।

Leave A Reply

Your email address will not be published.