जेईई मेन के नतीजे घोषित, नोएडा के छात्र एल गोकुलनाथ बने यूपी के टाॅपर

ABHISHEK SHARMA

0 209

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने जेईई मेन के नतीजे शुक्रवार देर रात जारी कर दिए हैं। इस अखिल भारतीय परीक्षा में नोएडा के एल गोकुलनाथ उत्तर प्रदेश के टॉपर बने हैं। उन्होंने 99.9993050 परसेंटाइल हासिल कर यह सफलता पाई है।

वहीं छात्राओं में तापसी कौर पहले स्थान रही हैं। उन्हें 99.9362643 परसेंटाइल मिले हैं। देर रात करीब 11 बजे यह नतीजे सामने आए हैं, जिसके आधार पर टाॅपरों की घोषणा हुई।

आपको बता दें कि एल गोकुलनाथ ने इससे पहले जेईई मेन में भी यूपी में पहला स्थान हासिल किया था। गोकुलनाथ का कहना है कि उनका अगला लक्ष्य जेईई एडवांस क्लीयर करना है। जिसके लिए उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है। आईआईटी बॉम्बे से इंजीनियरिंग करना उनका सपना है, जिसके लिए वह कडी मेहनत कर रहे हैं।

एल गोकुलनाथ नोएडा के सेक्टर-120 में रहते हैं। रिजल्ट के बारे में पता चलने के बाद से परिवार में खुशियों का माहौल है। गोकुलनाथ ने बताया कि देर रात रिजल्ट के बारे में पता चला तो पूरा परिवार खुशी से झूम उठा। उन्होंने कहा कि माता-पिता के चेहरे पर मुस्कान देखकर काफी अच्छा लगता है। उन्होंने बताया कि वह रोजाना आठ से दस घंटे पढ़ाई करते हैं। जिसके चलते उनको यह सफलता मिली है।

बता दें कि जेईई मेन की परीक्षा पहली से छह सितंबर के बीच आयोजित की गई थी। कोरोना संक्रमण के बीच आयोजित इस परीक्षा में पिछली के मुकाबले उपस्थिति कम रही थी। इस साल कुल 24 छात्रों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है।

इससे पहले राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद द्वारा आयोजित राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा के द्वितीय चरण में भी गोकुलनाथ ने देशभर में पहला स्थान प्राप्त किया था।

उन्होंने 197 में से 186 अंक प्राप्त किए थे। इसके अलावा किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत हुई परीक्षा में देशभर में चौथा और प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.