नोएडा को फ्रीहोल्ड कराने को लेकर हज़ारों लोगों ने प्राधिकरण का किया घेराव

Jitender pal (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News Delhi :

0 123

नॉएडा : शहर को फ्री होल्ड बनाने व् पार्किंग पर माफियाराज को खत्म करने की मांगो को लेकर उधमियों ने कई संघठनो के साथ मिलकर प्राधिकरण के खिलाफ हज़ारो लोगो ने पैदल मार्च कर घेराव किया। एनईए की अगुवाई में सेक्टर 6 स्थित के संदीप पेपर मिल से शुरू हुआ पैदल मार्च नॉएडा प्राधिकरण , जिसमे नॉएडा के ट्रांसपोर्ट एसोशिशन , नॉएडा लोक मंच , भारत विकास परिषद ,सेक्टर 18 मार्किट एसोशिशन , फोनरवा ,नॉएडा उधोग व्यापार मंडल ,एनईए जैसे 22 बड़े संघठनो ने शामिल होकर प्राधिकरण के खिलाफ हल्ला बोला।

एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन ने कहा कि प्राधिकरण की गलत नीतियों से आज नॉएडा की जनता परेशान है। प्राधिकरण उधोगो को बढ़ावा देने की बजाए आज उनको उजाड़ने में लगा है , आज शहर में 12 हज़ार के करीब कंपनिया है , जिसमे से 8. 50 हज़ार कंपनिया चल रही है जिसे उधोगपति अपने खूनपसीने से सीजने की कोशिश कर रहा है। इस के साथ ही पुरे प्रदेश में नॉएडा से राज्य सरकार को राजस्व जाता है उसके बावजूद प्राधिकरण अपनी मनमानी पर उतारू है , और जब तक शहर को फ्री होल्ड और फेक्ट्रियो के आगे पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली करने वाली मांगों पर प्राधिकरण नहीं मानता है ,तबतक शहर में ऐसे धरने प्रदर्शन होते रहेंगे। इस म सरकार का दोहरा चेहरा नजर आ रहा है।

वही फोनरवा के अध्यक्ष एनपी सिंह ने कहा कि आने वाले समय में हमारे बच्चो का भविष्य अन्धकार में हो जायेगा , अगर आज हम नहीं जागे , इस लिए प्रधिकरण से हमें अपनी जमीन फ्री होल्ड करानी ही होगी , नहीं तो प्राधिकरण करोडो की जमींन को लीज पर दी गयी उस जमीन को रिस्टोर करने के बाद हमारे बच्चो फिर ठगी करेगा।

नॉएडा उधोग व्यापार मंडल के नरेश कुच्चल ने प्राधिकरण के अधिकारियो पर आरोप लगते हुए कहा क़ि शहर में पार्किंग के नाम पर ठेकेदारों के बीच सांठगाठ होती है जिसकी वजह से पार्किंग के नाम पर फैक्ट्री मालिकों से अवैध वसूली की जाती है ,

ट्रांसपोर्ट एसोशिशन के वेदपाल नागर ने कहा शहर में सड़को पर अवैध रूप से पार्किंग बनी है जिसकी वजह से दिनरात सड़को के साइड पर खड़े होने बड़े छोटे वाहनों से मुंहमांगी पैसे मांगते है ,हमने कई बार प्राधिकरण के अधिकारियो को इस सम्बन्ध में अवगत भी कराया , लेकिन बात को अनसुना कर देते है। हम यही चाहते है की शहर को पार्किंग माफियाराज़ से जल्द राहत मिले।

सेक्टर 18 मार्किट के एसोसिशन के अध्यक्ष एसके जैन ने कहा प्राधिकरण के अधिकारियो ने जो पार्किंग को प्राइवेट कंपनी को देकर शहरवासियों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया। अवैध पार्किंग की वजह से हमारे मार्किट में भीड़ काफी कम हो गयी जिसकी वजह से हमारा धंधा चौपट हो गया है।

आपको बता दे कल भी एनईए के साथ कई संघठनो ने नॉएडा प्राधिकरण चैयरमेन अलोक टंडन से मुलाकात की थी और फ्री होल्ड व् पार्किंग पर माफियाराज पर इन्ही दो मुद्दों पर बातचीत हुई थी लेकिन काफी देर के बाद भी दोनों में कोई भी सहमती नहीं बन पायी। और जिसका नतीजा ये रहा कि आज कई हज़ार लोग इन मुद्दों को लेकर सड़कों पर उतरे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.