नोएडा : महिला ने एक साथ तीन बच्चियों को दिया जन्म, नवरात्र में मान रहे ‘देवी का अवतार’

ABHISHEK SHARMA

0 79

नोएडा में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चियों को जन्म दिया है। नोएडा के भंगेल गांव में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला ने मंगलवार को एक साथ तीन बेटियों को जन्म दिया है। स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ सामान्य प्रसव से तीन बच्चियों के जन्म को बड़ी उपलब्धि मान रहे हैं।

प्राथमिक चिकित्सा केंद्र की डॉक्टर मीरा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह संयोग है कि तीनों ही लड़कियां हैं। उन्होंने बताया कि सीएचसी भंगेल में यह इस तरह का पहला मामला है।

उन्होंने बताया कि 30 वर्षीय महिला निशा अपने पति के साथ नया गांव में रहती है। यह परिवार मूल रूप से बदायूं का रहने वाला है। तीनों बच्चियां एवं उनकी मां पूरी तरह से स्वस्थ है। हालांकि तीन बच्चियों के एक साथ जन्म को परिवार और डॉक्टर भी एक अद्भुत संयोग मान रहे हैं।

नवरात्र में जन्मी तीन बच्चियों को परिवार के लोग देवी के स्वरूप से कम नहीं मान रहे हैं। बताया गया है कि महिला को मंगलवार दोपहर लेबर पेन हुआ था, जिसके चलते उन्हें भंगेल स्थित सीएचसी में भर्ती कराया गया।

अस्पताल की डॉक्टर मीरा पाठक ने बताया कि चेक करने पर मालूम हुआ कि महिला के गर्भ में 3 बच्चे हैं। उन्होंने बताया कि इसकी वजह से नॉर्मल डिलीवरी कराना भी एक चुनौती थी, लेकिन उम्मीद नहीं खोई और नॉर्मल डिलीवरी कराने में सफलता हासिल की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.