इंडस्ट्रियल पार्क रेटिंग सिस्टम के लिए नोएडा के आठ औद्योगिक सेक्टरों को किया गया चयनित

Ten News Network

Galgotias Ad

Noida: इंडस्ट्रियल पार्क रेटिंग सिस्टम के लिए नोएडा के आठ औद्योगिक सेक्टरों को चयनित किया गया है। अब फीडबैक के आधार पर इनकी रेटिंग होगी। उद्योगों के लिए सही वातावरण सहित इंफ्रास्ट्रक्चर और विकास के कई पैमाने पर सेक्टरों को परखा जाएगा।

नोएडा के जिन सेक्टरों का चयन रैंकिंग के लिए किया गया है, उनमें सेक्टर-1, सेक्टर-63, सेक्टर-67, सेक्टर-68, सेक्टर-80, सेक्टर-81, सेक्टर-84ए और फेस-2 शामिल है। इंवेस्ट इंडिया की ओर से इसका आयोजन किया गया है। रैंकिग को लेकर पहली बार नोएडा शामिल हुआ है।

प्राधिकरण की ओर से शहर के औद्योगिक संगठनों से बातचीत शुरू की गई है और फॉर्मेट को समझाने का काम किया जा रहा है। सभी सेक्टरों को 43 मानकों पर खरा उतरना होगा।

इनमें बिजली कनेक्शन, सड़कों से जुड़ाव, पानी की आपूर्ति, औद्योगिक क्षेत्र, व्यापार की सुविधा, संसाधनों का विकास, कचरे का प्रबंधन, सार्वजनिक परिवहन, हरित क्षेत्र, पार्क सहित कई मानकों पर फीडबैक लिया जाएगी।

इस आधार पर इनकी रैंकिंग तय की जाएगी। यह रैंकिंग पूरे देश के लिए होगी।सबसे बेहतर सुविधा दिलाने वाले क्षेत्र को नंबर वन रैंकिंग मिलेगी। इससे शहर के अलावा उक्त क्षेत्र का भी नाम होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.