एक्वा लाइन के लिए एनएमआरसी ने किया मोबाइल एप लॉन्च , यात्री कर सकते टिकट बुक

ROHIT SHARMA

251

नोएडा  :– मैट्रो में सफर करने वालों के लिए एनएमआरसी बड़ी खुशखबरी लेकर आया है , जी हाँ , मैट्रो यात्रियों को अब एक्वा लाइन में सफर करने के लिए कोई स्मार्ट कार्ड , टोकन की जरूरत नही होगी । बल्कि एक ऐसा कोड मिलेगा , जिसे दिखाते ही गेट अपने आप खुल जाएंगे । यह सुविधा आपको डीएमआरसी नही बल्कि एनएमआरसी देने जा रहा है ।

आपको बता दे कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच मैट्रो चलने के बाद लोगों के लिए आना जाना आसान हो गया है । वही सफर को और ज्यादा सुविधाजनक बनाने के लिए एनएमआरसी नई नई तकनीक का इस्तेमाल कर रही है ।

नोएडा के सेक्टर 27 स्थित फॉर्च्यून होटल में आज एनएमआरसी के एमडी आलोक टंडन ने मोबाइल एप लॉन्च किया । इस मोबाइल एप के जरिए कहाँ से भी और कभी भी टिकट बुक की जा सकेगी । मोबाइल एप में आए बार कोड को एएफसी गेट की स्क्रीन पर टच करना होगा , इससे गेट खुल जाएगा। इस सुविधा के शुरू होने से लोगों का स्टेशन पर अधिक समय नही लगेगा ।

वही आप इस एप के जरिए टिकट बुक करके एक्वा लाइन में सफर कर सकते है । साथ ही इस एप के जरिए आपने टिकट बुक की है तो आप 1.30 घण्टे में मैट्रो स्टेशन पर पहुँच कर एक्वा लाइन में सफर कर सकते है । अगर आप 1.30 घण्टे के बाद भी मैट्रो स्टेशन पहुँचे तो यह टिकट कैंसिल हो जाएगी।

वही इस मामले में एनएमआरसी के एमडी आलोक टंडन ने बताया कि यात्रियों को सुविधा देने पर जोर दिया जा रहा है ताकि उनका समय बच सके । जिसको लेकर आज मोबाइल एप लॉन्च किया है , जिसका नाम “एनएमआरसी टिकट ” रखा गया है । वही इस एप के जरिए कोई भी मैट्रो यात्री कही से भी टिकट बुक कर सकता है । जिससे किसी भी यात्री को लाइन में लगने की जरूरत नही पड़ेगी ।

Loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.