सावधान : अब अगर नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा किया तो उठाना पड सकता है बड़ा नुकसान

JITENDER PAL- TEN NEWS

86

नोएड़ा : (13/08/2019) शहरवासियों को पार्किंग की समस्या से जल्द ही निजात मिलने जा रही है और नो पार्किंग जोन में इधर-उधर गाड़ी खड़ी करने वालो पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी करने पर 5 हज़ार रुपये तक जुर्माना देना पड़ सकता है।



गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने पर्यावरण और यातायात व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए सख्त कदम उठाते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है।

डीएम ने आगे कहा कि लोगो को अपनी आदत में परिवर्तन करना पड़ेगा ताकि यातायात व्यवस्था को और भी सुगम बनाए जा सके। इस लिए कठोर कदम उठाए जा रहे है, सड़को पर आड़े-तिरछे वाहन खड़े करके लोग जाम का कारण बनते है।

अब प्रशासन की तरफ से ऐसे स्थान चिन्हित किए जाएंगे जहाँ पर अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है । और इस यातायात व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए प्रशासन के साथ साथ कुछ समाजसेवी संस्था साथ ही पब्लिक भी आप पर पैनी नजर रखेगी। अगर कही भी नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी मिलती है तो लोग पहले थानों में सूचना देंगे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुँचकर उस गाड़ी का चालान किया जाएगा ।

डीएम बीएन सिंह ने लोगो से अपील की है कि गलत जगहों पर खड़े वाहनों की सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए और अगर आपकी सूचना के आधार पर पुलिस नो पार्किंग में खड़े वाहनों का चालान नही करती है तो उन पुलिस वालों पर भी सख्त कारवाई की जाएगी।

साथ ही डीएम ने ये आदेश दिया कि पहली बार नो पार्किंग में खड़ी गाड़ी का चालान 2500 रुपये का किया जाए , अगर वही गाड़ी दोबारा नो पार्किंग में मिलती है तो अगली बार 5 हज़ार का जुर्माना लगाया जाए ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.