ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में 450 वर्ग मीटर तक के भूखंडों के मानचित्र स्वीकृति के लिए लागू होगी ऑनलाइन प्रक्रिया

Abhishek Shrma

0 179

Greater Noida (16/01/19) : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा विभिन्न भू-उपयोगों में आवंटित भूखंडों के आवंटियों के भवन निर्माण के मानचित्र स्वीकृति की व्यवस्था को आसान पारदर्शी रूप से लागू करने के लिए व्यवस्थाएं लागू की हैं। प्राधिकरण द्वारा विभिन्न भू-उपयोगों में आवंटित भूखंडों के भवन निर्माण के लिए ऑनलाइन सबमिशन और अप्रूवल की प्रक्रिया प्राधिकरण में मई 2016 से लागू है। अब औद्योगिक भू-उपयोगो में आवंटित भूखंडों के अंतर्गत मई 2018 से 450 मीटर तक के भूखंडों के लिए ऑनलाइन स्वीकृति की व्यवस्था भी लागू कर दी गई है।



प्राधिकरण द्वारा जनहित में विभिन्न भू-उपयोगों में आवंटित परिसम्पत्तियों, आवासीय, संस्थागत, आईटी, वाणिज्यिक, संस्थागत हरित, रीकेशनल ग्रीन व ग्रुप हाउसिंग आदि संपत्तियों के स्वीकृत मानचित्रों के आवेदन 31 जनवरी 2019 तक ही मैन्युअल रूप से प्राधिकरण में स्वीकारे जाएंगे।

1 फरबरी 2019 के बाद से सभी मानचित्रों को प्राधिकरण में केवल ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से ही प्राप्त किए जा सकेंगे। जिसके लिए प्राधिकरण की वेबसाइट पर सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद ऑनलाइन भुगतान होने के उपरान्त आवंटी को उसकी सूचना मैसेज के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.