दिल्ली में तेजी से पैर फैला रहा कोरोना, मेट्रो के हर कोच में अब सिर्फ 25 यात्री हीं कर सकेंगे सफर

TEN NEWS NETWORK

Galgotias Ad

New Delhi (31/12/2021): दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कल राजधानी दिल्ली में सबसे अधिक केस देखने को मिले हैं। बीते दिन दिल्ली में हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में 1313 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इन आंकड़ों से लगातार चिंता का विषय बढ़ता जा रहा है। बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए आने वाले दिनों में पाबंदियों को और बढ़ाया जा सकता है।

डीएमआरसी के कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने कहा कि अब 8 कोच वाले मेट्रो ट्रेन में अधिकतम 200 लोग ही सफर कर पा रहे हैं। इससे पहले आम तौर पर 8 कोच वाली ट्रेन में 2400 लोग सफर करते थे।

कोरोना की वजह से फिलहाल मेट्रो में एक सीट को छोड़कर ही यात्री बैठ रहे हैं। आम तौर पर हर कोच में 50 यात्री सीटों पर बैठकर और 250 लोग खड़े होकर सफर कर सकते हैं लेकिन मौजूदा पाबंदियों की वजह से हर कोच में सिर्फ 25 यात्री ही सफर कर पा रहे हैं।

आपको बतादें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि अब मेट्रो के हर कोच में सिर्फ 25 यात्री ही ट्रैवल कर पाएंगे, इसके अलावा खड़े होकर ट्रैवल करने की भी मंजूरी नहीं रहेगी। DMRC ने जोर देकर कहा है कि मेट्रो में सिर्फ तभी सफर किया जाए, जब ऐसा करना जरूरी रहे। कोरोना संकट के बीच मेट्रो सेवाओं का भी कम से कम इस्तेमाल करने की अपील की गई है।

आपको बतादें कि कोरोना गाइडलान्स के पालन की वजह से दिल्ली में सुबह और शाम लोगों को मेट्रो स्टेशन में एंट्री के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है। इसको लेकर लोग काफी परेशान देखे जा रहे हैं। लेकिन हालातों को देख कर पता चल रहा है कि अभी लंबी कतारों से यात्रियों को छुटकारा मिलना मुश्किल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.