गौतमबुद्धनगर में केवल 49 प्रतिशत लोगों को लगा कोरोना का टीका, स्वास्थय विभाग करेगा समीक्षा

Ten News Network

0 140

Greater Noida (23/01/2021) : गौतमबुद्धनगर जिले के 14 कोरोना टीकाकरण केंद्र पर 2059 लोगों को कोविड शिल्ड टीका दिया गया। स्वास्थ्य विभाग ने 4200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा था, लेकिन महज 49 प्रतिशत लोगों ने टीका लिया। जो पिछले टीकाकरण से 16.5 प्रतिशत कम है। पिछली बार 65.5 प्रतिशत लोगों ने टीका लिया था।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 42 बूथ पर टीकाकरण अभियान चला। स्वास्थ्य विभाग ने सभी को टीका लगवाने के लिए मैसेज दो दिन पहले भेज दिया था। टीकाकरण में नहीं आने के पीछे के कारणों की समीक्षा की जा रही है।

प्राथमिक तौर पर यह माना जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले ज्यादार छात्र वर्क फ्रॉम होम शिक्षा ले रहे हैं, जिनके नाम टीकाकरण अभियान में शामिल किया गया था। वहीं टीकाकरण का दुष्प्रभाव का डर और कोविन पोर्टल पर तकनीकी दिक्कत को भी कारण माना गया।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग आज टीकाकरण अभियान की पूरी समीक्षा करेगा। शिशु अस्पताल, जिला अस्पताल, ईएसआई अस्पताल, फोर्टिस, कैलाश, यथार्थ, जेपी, भंगेल सीएचसी, बिसरख सीएचसी और पीएचसी, जेवर कैलाश और सामुदायिक केंद्र पर टीकाकरण आयोजित हुआ।

अगली खुराक के लिए 19 फरवरी को बुलाया गया है। 12 बजे तक शिशु अस्पताल में 30 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा चुका था। टीका लगाने के बाद 11 लोगों को सिर में दर्द और चक्कर की शिकायत थी। जिन्हें सामान्य इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.