दिल्ली : एम्स में ओपीडी सेवा बंद, कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लिया गया फैसला

Rohit Sharma / Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 273

दिल्ली : — अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) देशभर में मौजूद अपने सारे अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद कर दिये हैं। यह अगले आदेश तक जारी रहेगा। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में उन जगहों को बंद किया जा रहा है जहां लोग एक साथ भारी संख्या में एकत्र होते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए एम्स ने यह फैसला लिया है।

एम्स ने 24 मार्च से आगामी आदेश तक विशेष सेवाओं समेत ओपीडी , सभी नये और पुराने मरीजों का रजिस्ट्रेशन बंद करने का आदेश जारी किया है।

इससे पहले एम्स ने कोविड 19 महामारी पर नियंत्रण के लिये अपने संसाधनों के इस्तेमाल को लेकर आज से मरीजों का नियमित वाकइन ओपीडी रजिस्ट्रेशन अस्थायी तौर पर निलंबित करने का फैसला लिया था।

नये परिपत्र में कहा गया,‘यह तय किया गया है कि एम्स अस्पताल और सभी केंद्रों पर सभी नये और पुराने मरीजों के रजिस्ट्रेशन और विशेष सेवाओं समेत सभी ओपीडी सेवायें 24 मार्च से आगामी आदेश तक बंद रहेंगी ।

एम्स ने शुक्रवार को परिपत्र जारी करके सभी गैर जरूरी सर्जरी और उपचार स्थगित करने का फैसला किया था । इसमें निर्देश दिया गया था कि 21 मार्च से सिर्फ जीवनरक्षक आपात सर्जरी ही की जायेंगी । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अस्पतालों और चिकित्सा शिक्षा संस्थानों से उचित संख्या में वेंटिलेटर और उच्च प्रवाह वाले आक्सीजन मास्क खरीदने को कहा है । इसके साथ ही अस्पताल परिसरों में भीड़ कम से कम रखने के लिये कहा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.