दिल्ली के एम्स में कल से शुरू होगी ओपीडी , अभी नहीं दिखा पाएंगे नए मरीज

Rohit Sharma

0 222

नई दिल्ली :– दिल्ली एम्स 25 जून से बाहरी मरीजों के लिए अपनी ओपीडी सेवा शुरू करने जा रहा है. कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए इसे बंद किया गया था।

एम्स ऐसा अस्पताल है जहां देश के कोने-कोने से मरीज आते हैं. यहां मरीजों और उनके तीमारदारों की बड़ी भीड़ जुटती है. अभी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण काफी तेज है जिसे देखते हुए एम्स प्रशासन ने कहा है कि ओपीडी में एक दिन में 15 मरीज ही देखे जाएंगे. अलग-अलग विभाग के डॉक्टरों को मरीजों की सूची दो दिन पहले दी जाएगी ताकि मरीज देखते वक्त ज्यादा समय न लगे. इससे दूसरे मरीजों को दिखाने में सुविधा होगी।

प्रशासन की ओर जारी पत्र के मुताबिक ओपीडी के पहले चरण में पुराने मरीजों को देखा जाएगा. जो विभाग नए मरीज देखना चाहता है, वह सीमित संख्या में मरीजों की जांच शुरू कर सकता है. एक दिन में 15 मरीज ही देखे जाएंगे।

फिलहाल ओपीडी की सेवा पुराने मरीजों के लिए ही होगी. लेकिन सीमित संख्या में नए रोगियों के लिए भी अप्वाइंटमेंट दिए जाएंगे. ओपीडी की सेवा अभी सुबह में ही शुरू की जाएगी, शाम में फिलहाल इसे शुरू कराने की कोई तैयारी नहीं है।

डॉक्टर की मरीजों से टेली कंसलटेशन का भी निर्देश दिया गया है. फिलहाल एक डिपार्टमेंट हर दिन 15 मरीज देखेगा. यह व्यवस्था एक हफ्ते तक लागू रहेगी. इसके बाद धीरे-धीरे मरीजों की संख्या बढाई जाएगी ।

मार्च महीने में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के बाद दिल्ली एम्स ने ओपीडी सेवा बंद करने का ऐलान किया था. अब 3 महीने बाद फिर इसे शुरू किया जा रहा है. बता दें, दिल्ली में लोगों को कोरोना का बड़ा प्रहार झेलना पड़ रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.