- Advertisement -

रिकॉर्ड मतों से जीते पंकज सिंह, शरद पवार सहित कई धुरंधरों के टूटे रिकॉर्ड

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10 मार्च 2022): नोएडा से भाजपा विधायक एवं प्रत्याशी पंकज सिंह ने रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल किया है। आपको बता दें की इस जीत के बाद पंकज सिंह ने भारतीय राजनीति में विधानसभा चुनावों में इतने बड़े अंतर से जीत हासिल करने के पुराने सभी रिकॉर्ड को धाराशाही करते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

मतगणना केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसारनोएडा से भाजपा प्रत्याशी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सुपुत्र पंकज सिंह ने 1लाख 79 हजार के रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल किया है। हलाकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

ज्ञात हो कि यह अंतर अगर अंतिम मतगणना में सही साबित होता है तो विधानसभा चुनाव में किसी भी प्रत्याशी द्वारा जीते हुए मतों के सर्वाधिक अंतर का यह नया रिकॉर्ड होगा। अबतक यह रिकॉर्ड एनसीपी के वरिष्ठ नेता शरद पवार के नाम था।

शरद पवार के 1लाख 65 हजार के मतों के अंतर के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नोएडा से पंकज सिंह ने 1लाख 79 हजार का एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है।।

पिछले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में जीत का सबसे बड़ा अंतर 1,50,000 मतों का साहिबाबाद क्षेत्र का था जहाँ भाजपा के सुनील कुमार शर्मा विजयी हुए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.