राहुल गाँधी का बयान , भूल जाएं चीन के सामने खड़ा होना, पीएम में इतनी हिम्मत नहीं कि नाम ले सकें

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– लद्दाख में लेक पर चीन के साथ जारी गतिरोध पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला जारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि भूल जाएं कि हम चीन के सामने खड़े हो सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो चीन का नाम तक ले पाएं।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक खबर को भी साझा किया है, जिसमें कहा गया है कि चीन के अतिक्रमण की बात कबूलने वाले दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाया गया।

दरअसल, रक्षा मंत्रालय ने आज अपनी वेबसाइट पर एक डॉक्यूमेंट अपलोड किया था, जिसमें कहा गया था कि लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ीं।

डॉक्यूमेंट में रक्षा मंत्रालय ने स्वीकार किया था कि मई महीने से चीन लगातार लेक पर अतिक्रमण बढ़ाता जा रहा है. हालांकि बाद में रक्षा मंत्रालय ने इस दस्तावेज को अपनी वेबसाइट से हटा लिया ।

उधर, इस पूरे मद्दे को लेकर कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. उन्होंने कहा कि चीन की सेना ने हमारी जमीन पर अतिक्रमण किया. हमारी सेना लेक पर लड़ रही है, लेकिन सरकार का बयान भ्रामक है. आईटीबीपी पीछे हट रही है, लेकिन चीन की सेना पीछे नहीं हट रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.