5 अगस्त को पीएम मोदी पहुंचेंगे अयोध्या, राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तय हुआ दिन

ABHISHEK SHARMA

0 265

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आने को लेकर अब तस्वीर साफ हो गई है। पीएम मोदी 5 अगस्त को अयोध्या आएंगे। वह यहां करीब ढाई घंटे तक रहेंगे। अयोध्या में भूमिपूजन के लिए पीएमओ को 3 और 5 अगस्त की तारीख दी गई थी।

सूत्रों की मानें तो पीएमओ की तरफ से कन्फर्मेशन दे दिया गया है कि 5 अगस्त को पीएम अयोध्या भूमि पूजन के लिए आ रहे हैं।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती का कहना है कि 5 अगस्त की तारीखों को राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के लिए इसलिए तय किया गया है क्योंकि इन दोनों तिथियों पर ग्रहों और नक्षत्रों का विशेष संयोग बन रहा है।

उनके मुताबिक 5 अगस्त को सावन महीने की पूर्णिमा होने से उस दिन का मुहूर्त सबसे अच्छा है। ज्यादा संभावना इसी बात की है कि उसी दिन राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हो।

अयोध्या में हुई राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में रामलला के मंदिर के लिए भूमि पूजन की डेट पर चर्चा के साथ-साथ संतों की राम मंदिर की भव्यता को लेकर की गई मांग पर भी विचार हुआ।

जिस पर तय किया गया कि अब राम मंदिर के शिखर को 128 फीट की जगह 161 फीट किया जाएगा। साथ ही राम मंदिर विशाल बने इसके लिए राम मंदिर मॉडल में कोई परिवर्तन नहीं करते हुए उत्तर और दक्षिण साइड का विस्तार किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.