चीन से तनाव के बीच पीएम मोदी पहुंचे लेह, लिया ताजा हालातों का जायजा

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

लद्दाख में सीमा पर चीन से तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी यहां अग्रिम पोस्ट पर जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। पीएम थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से मिल रहे हैं।

उन्हें अधिकारियों ने ताजा हालात और तैयारियों की जानकारी दी है। पीएम के साथ सीडीएस बिपिन रावत और थल सेना अध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे भी हैं। माना जा रहा है कि पीएम ने सीमा पर पहुंचकर सैनिकों में जोश भरने के साथ चीन को सख्त संदेश दे दिया है।

पीएम गलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प में घायल जवानों से भी मिल सकते हैं। 15 जून को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प के दौरान कर्नल संतोष बाबू सहित 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से सीमा पर भारी तनाव है। दोनों ओर से बड़ी संख्या में सैनिक और बड़े-बड़े हथियार तैनात हो चुके हैं।

पीएम मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत भी मौजूद हैं। पीएम मोदी सुबह 7 पहुंचे लेह पहुंचे और फिर हेलीकॉप्टर से निमू पहुंचे। यहां वह जवानों और अधिकारियों से से मुलाकात कर रहे हैं। पीएम मोदी गलवान घाटी में घायल जवानों से भी मुलाकात करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.