ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने घटाई ब्याज दरें, आवंटियों को बडी राहत

ABHISHEK SHARMA

0 84

Greater Noida : यमुना प्राधिकरण के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी ब्याज दरों में कमी की है। प्राधिकरण अपने आवंटियों से एक जुलाई से साढ़े आठ फीसद की दर से ब्याज वसूल करेगा। यह ब्याज उन आवंटियों पर लागू होगा, जो प्राधिकरण की देय राशि का समय से भुगतान करेंगे।

विलंब से भुगतान करने वाले आवंटियों से अतिरिक्त तीन फीसद दंडात्मक ब्याज लिया जाएगा। ब्याज दरें कम होने से प्राधिकरण के हजारों आवंटियों को राहत मिलेगी। उन पर किस्तों का बोझ कम होगा।

शासन ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण में आवंटियों से देय राशि पर वसूल किए जाने वाले ब्याज की दर तय करने के लिए पॉलिसी निर्धारित की है। इसके तहत प्राधिकरणों को एसबीआइ की दर के आधार पर ब्याज दर का साल में दो बार जुलाई व जनवरी में पुनर्निर्धारण जरूरी है।

यमुना प्राधिकरण एक जुलाई से साढ़े आठ फीसद की दर से ब्याज वसूलने का आदेश जारी कर चुका है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी इसका आदेश जारी कर दिया है। हालांकि नई ब्याज दरें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र के ग्रुप हाउसिग व बिल्डर्स श्रेणी के आवंटियों पर लागू नहीं होंगी।

अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के.के गुप्त ने कहा कि प्राधिकरण ने ब्याज दरें पुनर्निर्धारित की है। एक जुलाई से साढ़े आठ फीसद की दर से आवंटियों से ब्याज लिया जाएगा। यह दरें बिल्डर्स व ग्रुप हाउसिग को छोड़कर लागू होंगी। एक जनवरी को ब्याज दरों का पुनर्निर्धारण किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.