नोएडा-ग्रेटर नोएडा मैट्रो में कल से करें यात्रा, लेकिन जान लें ये जरूरी बातें

ABHISHEK SHARMA

0 202

पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढती जा रही है। भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 40 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं अब रोजाना लगभग 90 हजार लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं।

केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक 4.0 की घोषणा कर दी गई है। इसके तहत अब मेट्रो का संचालन शुरू हो जाएगा। आपको बता दें कि लगभग 5 महीने बाद नोएडा-दिल्ली में मेट्रो का संचालन दोबारा से शुरू किया जा रहा है। हालांकि यह कदम बेहद चुनौतीपूर्ण भी होगा।

मेट्रो का दोबारा संचालन शुरू करना एक बेहद साहसिक कदम माना जा रहा है। हालांकि इसके लिए एनएमआरसी व डीएमआरसी ने कमर कस ली है। वहीं यात्रियों के लिए यात्रा करने के नियम बनाए हैं, जो लोग मेट्रो में यात्रा करेंगे उनके फोन में आरोग्य सेतु एप होना जरूरी होगा। वहीं यात्रा के दौरान फेस मास्क लगाना भी जरूरी होगा, अन्यथा इसके लिए ₹500 का जुर्माना लगाया जाएगा।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो में बिना फेस मास्क के यात्रा करते पाए जाने वाले यात्रियों को 500 रुपये का जुर्माना देना होगा। साथ ही जो लोग थूकते हुए पाए जाएंगे उन पर 100 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) ने एक बयान जारी करते हुए को कहा है कि यात्रा के दौरान पांच महीने के बाद कोविड ​​सावधानियों जैसे सामाजिक दूरी और फेस कवर करने का ध्यान रखना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.