राष्ट्रपति कोविंद ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिए 5 लाख, पूर्व विधायक ने किया 1 करोड़ का दान

Ten News Network

Galgotias Ad

शुक्रवार 15 जनवरी को राष्ट्रपति भवन में राम नाथ कोविद नें आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद एवं राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल को 5,00,100 रुपए का दान देने का कार्य किया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पहला दान दिया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के इस दान के साथ देश भर में राम मंदिर हेतु निधि समर्पण अभियान शुरू हो चुका है, जानकारी है कि यह अभियान 27 फरवरी तक चलने वाला है।

विश्व हिंदू परिषद से कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने राष्ट्रपति से दान मिलने के उपरांत कहा कि, “श्रीराममंदिर निधि समर्पण अभियान के शुभारंभ हेतु हम लोग राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास गए थे। उन्होंने हमें 5,00,100 रुपए का दान दिया है जिसके बाद से ही संपूर्ण देश में श्रीराममंदिर निधि समर्पण अभियान शुरू हो गया है।”

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल बोले कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण हेतु देश के करीब 5.25 लाख गांवों के करीब 13 करोड़ परिवारों को इस अभियान से जोड़ा जाने वाला है, वो आगे बोले कि 13 करोड़ परिवारों के करीब 65 करोड़ लोगों से श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान में सहयोग कराया जाएगा।

इसी क्रम में रायबरेली के तेजगाओं से पूर्व विधायक, सुरेंद्र बहादुर सिंह ने भव्य मंदिर निर्माण के लिए राम मंदिर तीर्थ छेत्र ट्रस्ट के जनरल सेक्रेटरी चम्पत रॉय को 1 करोड़ 11 लाख का चेक सौंपा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में विहिप कार्याध्यक्ष आलोक कुमार,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक कुलभूषण आहूजा, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी महाराज और राम मंदिर भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा आदि प्रमुख रूप से अनुगृहित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.