मोटर वाहन एक्ट के विरोध में आगामी 19 तारीख को हड़ताल का ऐलान

Saurabh Kumar / Rahul Kumar Jha

0 88

केंद्र सरकार द्वारा मोटर वाहन एक्ट में हुए संसोधन के चलते चालान की राशि में हुए 10 गुणा बढ़ोतरी को लेकर आज नोएडा शहर के ट्रांस्पोर्टरो ने आगामी 19 तारीख को हड़ताल करनेका निस्चय किया है। जिसको लेकर ट्रांस्पोर्टरो ने प्रेस वार्ता की। जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह से चालान के जुर्माना में हुए 10 गुणा की बढ़ोतरी ने उनकी कमर तोड़कर रख दी हैं।


पुलिस के सिपाही बिना वजह से उनके वाहनो के चालान व सारे पेपर होने के बावजूद इतना ज्यादा चलान काट रहे है, जोकि सरासर गलत हैं। उसी को लेकर नोएडा शहर के ट्रांस्पोर्टर हड़ताल करने जा रहे हैं। ट्रांस्पोर्टरो का कहना है कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो शहर में 19 तारीख को हड़ताल की जाएगी। जिसमें सभी ऑटो, बस, डम्पर, कैब, क्रैन, सब बंद रहेगे।
साथ ही नोएडा ट्रांस्पोर्टस संयुक्त मोर्चा ने अलग अलग संगठनो के पदाधिकारी ने ट्रांस्पोर्टरो के साथ साथ सामाजिक संगठनो, ओघोगिक संगठनो एवं नागरिको से भी अपील की हैं कि वे भी इस हड़ताल में शामिल होकर अपना समर्थन दें। केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा भारी रकम जुर्माने के खिलाफ यह हड़ताल की जा रही हैं।

नोएडा ट्रांसपोर्ट संयुक्त मोर्चा ने एमबी एक्ट में संशोधन की मांग करते हुए कहा कि चालान में 10 गुना की बढ़ोतरी को सरकार तत्काल वापस ले सीएनजी बसों की 10 वर्ष की आयु को बढ़ा 15 वर्ष की जाए। आरएफआईडी टैग प्रणाली में टोल टैक्स समाप्त की जाए और ऑनलाइन चालान को पूरे भारत में खत्म किया जाए।सुप्रीम कोर्ट के निर्णय अनुसार केवल सक्षम अधिकारी द्वारा चालान किया जाए, जिसमें पुलिस व होमगार्ड द्वारा अवैध वसूली बंद हो।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.