फिलिस्तीन के मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार को लेकर दिल्ली में किया विरोध प्रदर्शन , अमेरिका और इजरायल के राष्ट्रपति का फूंका पुतला

ROHIT SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

87

(31/05/2019) विश्व क़ुद्स दिवस के अवसर पर मजलिसे उलमाए हिन्द एवं ऑल इंडिया शिया काऊंसिल के द्वारा इजरायली आतंकवाद और बैत-उल-मुकद्दस पर नाजायज इजरायली कब्ज़े के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर में विरोध प्रदर्शन किया ।



प्रदर्शन में फिलिस्तानी मजलूमों के समर्थन में नारे लगाए गए और इजरायल के आतंकवाद के खिलाफ विरोध जताया गया । आपको बता दे कि प्रदर्शनकारी अपने हाथों में ऐसे प्ले कार्ड और तख्तियां लिए हुए थे , जिससे फिलिस्तीन में जारी इजरायली आतंकवाद के खिलाफ गुस्सा जाहिर हो रहा था ।

इस प्रदर्शन में डील ऑफ दी सेंचुरी का भी विरोध किया गया । वही प्रदर्शन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प , नेतिन याहू और सऊदी तानाशाह मोहम्मद बिन सलमान के खिलाफ विरोध जताया गया । वही दूसरी तरफ प्रदर्शन के अंत मे इजरायल और अमेरिका के राष्ट्रपति का पुतला भी फूंका । प्रदर्शन के बाद संयुक्त राष्ट्र को पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन भी भेजा गया ।

सयुक्त राष्ट्र से मांगे :–

– फिलिस्तीन में जारी इजराइली आतंकवाद पर रोक लगाई जाए ।

– बैत -उल-मुक़दस मुसलमानों का पहला क़िब्ला है , उसे आज़ाद किया जाए और डील ऑफ सेंचुरी को बातिल करार दिया जाए ।

– इजराइल को आतंकवादी देश घोषित करके उस पर मानव अधिकारियों के उल्लंघन के मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत में मुकदमा चलाया जाए ।

– अल -क़ुद्स को मुसलमानों के हवाले किया जाए ।

वही इस प्रदर्शन में शामिल मौलाना सय्यद मोहसिन तकवी का कहना है कि पूरी दुनिया के सभी मुसलमान अमेरिका, इस्राईल और सऊदी अरब की “डील आफ सेंचुरी” को असफल बनाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क़ुद्स दिवस में भरपूर तरीक़े से भाग लिया है । वही आज दिल्ली के जंतर मंतर में भी सैकड़ो मुसलमानों ने “डील आफ सेंचुरी” का विरोध कर प्रदर्शन किया गया ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.