दिल्ली में रेप पीड़िता की मौत के बाद राजनीति गरमाई , भीम आर्मी समेत कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शन

ROHIT SHARMA

0 89

नई दिल्ली :– यूपी के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई युवती की आज दिल्ली में मौत उपचार के दौरान मौत हो गई , पीडिता की ज्यादा गंभीर हालत होने पर दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था । वही पीड़िता की मौत होने के बाद अब राजनीति तेज हो गई है ।

 

इस घटना को लेकर देशभर में आक्रोश है। घटना के विरोध में और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए भीम आर्मी और कांग्रेस ने जमकर प्रदर्शन किया । भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर आजाद समेत कार्यकर्ताओं ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया , वही दूसरी तरफ कांग्रेस ने हत्यारों को फांसी देने की मांग करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।

 

भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर आज़ाद ने कहा कि हमने एम्स में इलाज की मांग की थी, सफदरजंग में भर्ती करवाया गया । साथ ही उन्होंने अस्पताल प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कल रात में उस लड़की की हत्या कर दी गयी , हम पोस्टमार्टम के लिए पैनल या बोर्ड के गठन की मांग करते हैं।

 

साथ ही उन्होंने कहा है कि घटना की सीबीआई जांच हो, फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चले पीड़ित परिवार को आवास दें , ताकि शहर में रहकर वो न्याय के लिए लड़ सकें. साथ ही उन्होंने एक करोड़ का मुआवजा और एक सरकार नौकरी परिवार को देने की भी मांग की।

 

 

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए कहा कि अपराधी सीएम की जाति से हैं और पीड़िता मेरी जाति से तो इंसाफ़ कैसे मिलेगा? भीम आर्मी प्रमुख ने कहा कि इस घटना पर अबतक प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तरफ से एक भी ट्वीट देखने को नहीं मिला है।

 

 

इस दौरान दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया , क्योंकि दिल्ली में प्रदर्शन पर रोक है । आपको बता दें कि भीम आर्मी समेत कांग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया ।

 

 

कई महिला प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया, साथ ही दिल्ली महिला प्रदेश अध्यक्ष की अध्यक्ष अमृता धवन को भी गाड़ी में बैठाकर ले गए. साथ ही कई अन्य प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.