जनसमस्याओं को आवाज देगा रेडियो नोएडा लोक मंच, बैठक में लिया निर्णय

ABHISHEK SHARMA

0 240

रेडियो नोएडा लोक मंच 91.2 एफ एम शीघ्र ही अनेक जनोपयोगी कार्यक्रमों का प्रसारण शुरू करेगा। इसके साथ ही स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी प्रमुखता से उठाया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा के गांव तिलपता करनवास स्थित रेडियो नोएडा लोक मंच कार्यालय पर स्थानीय लोगों के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में उपस्थित गांव व आसपास के दर्जनों लोगों ने कम्यूनिटी रेडियो को जनसंचार का एक सशक्त माध्यम बताया।

लोगों ने कहा कि स्थानीय प्रतिभाओं को प्रकाश में लाना हो या स्थानीय समस्याओं को कम्यूनिटी रेडियो एक बेहतर साधन है।

इस अवसर पर नोएडा लोक मंच के महासचिव महेश सक्सेना ने कहा कि रेडियो नोएडा लोक मंच जनपद गौतमबुद्धनगर का सामाजिक संस्था नोएडा लोक मंच द्वारा संचालित एकमात्र कम्यूनिटी रेडियो है। छः वर्ष पूर्व इसकी स्थापना स्थानीय लोगों की आवाज के तौर पर काम करने के लिए की गई थी।

तब से यह रेडियो स्टेशन अपने सामाजिक सरोकारों, जनजागरुकता, स्थानीय प्रतिभाओं को अवसर देने तथा स्थानीय समस्याओं को प्रकाश में लाने का कार्य कर रहा है। शीघ्र ही इस पर अनेक जनोपयोगी कार्यक्रमों की शुरूआत की जाएगी। इसके अलावा रेडियो स्टेशन व नोएडा में दो स्टूडियो का निर्माण कराया जाएगा।

स्टूडियो में स्थानीय लोक गायकों, कवियों, कहानीकार, चिकित्सकों, विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों से वार्ता आदि कार्यक्रमों की रिकार्डिंग कर प्रसारित किये जाएंगे। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी लोगों से रेडियो नोएडा लोक मंच को अपना सहयोग देने की अपील की।

बैठक में प्रमुख रूप से रामकुमार, सुंदर ठेकेदार, नेताजी सुखवीर सिंह आर्य, दुष्यंत, प्रेमराज भगतजी, सुदेश प्रधान, जयपाल सिंह, सतवीर सिंह आदि शामिल हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.