राफेल विमान डील को लेकर कपिल सिब्बल ने किया बीजेपी पर वार , उठाए सवाल

Rohit Sharma (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News Delhi :

Galgotias Ad

राफेल विमान डील को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार वार कर रही है । वही आज कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने प्रेस वार्ता करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा । कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि भाजपा कहती है कि राफेल मामले में अंतरराष्ट्रीय साजिश की जा रही है , लेकिन सवाल है कि डील के समय प्रधानमंत्री मोदी पेरिस में उपस्थित थे, वहां कांग्रेस मौजूद नहीं थी, तो इसमें साजिश कौन कर रहा है?

साथ ही कपिल सिब्बल ने कहा कि इस डील से 22 हजार लोगों को रोजगार मिलना था, लेकिन प्रधानमंत्री इस मुद्दे पर भी चुप्पी साध लिए है , उन्हें जवाब देना चाहिए । उन्होंने कहा कि मनोहर पर्रिकर, अरुण जेटली या निर्मला सीतारमण में से किसी को भी राफेल डील के बारे में जानकारी नहीं थी, जिसकी घोषणा प्रधानमंत्री मोदी ने की थी ।

वही उन्होंने बताया कि राफेल डील के बारे में सिर्फ दो लोगों को ही जानकारी थी, उनमें हैं तत्कालीन फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद और भारतीय प्रधानमंत्री मोदी , इनके अलावा किसी को इसके बारे में जानकारी नहीं थी ।

विदेश सचिव ने 8 अप्रैल 2015 को बताया कि प्रधानमंत्री के फ्रांस दौरे के दौरान राफेल को लेकर कोई बातचीत नहीं होगी , लेकिन प्रधानमंत्री 10 अप्रैल 2015 को घोषणा करते हैं कि दोनों देशों के बीच 36 विमानों की डील हो गई जबकि इसकी जानकारी किसी और को नहीं थी ।

वही दूसरी तरफ कपिल सिब्बल ने कहा कि मोदी आखिर राफेल मुद्दे पर चुप्पी क्यों साध रहे है , वो जवाब दे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.