रिकॉर्ड पुरस्कार राशि के साथ पहले से अधिक व्यापक , आकर्षक होगा हीरो महिला इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट

Rohit Sharma (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News Delhi :

Galgotias Ad

हीरो महिला इण्डियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट का 12 वा संस्करण पहले से अधिक व्यापक और आकर्षक होगा। आपको बता दे की इस साल जहाँ इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि बढ़ाकर पांच लाख डॉलर कर दी गई है । वही इस पुरस्कार राशि के लिए 30 देशों की 120 स्टार खिलाडियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी।

जिसको लेकर आज दिल्ली में प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि गुरुग्राम के डीएलएफ गोल्फ एन्ड कंट्री क्लब में 18 से 21 अक्टूबर तक होने वाले टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन फ्रांस की केमिल चेवालियर कई नामी गिरामी विदेशी और भारतीय खिलाड़ियों की चुनौती के बीच एक बार फिर यह खिताब अपने नाम करना चाहेंगी।

खासबात यह है की हीरो महिला इंडियन ओपन 2018 इस साल कई नए आयाम लिखने जा रहा है । इसकी पुरस्कार राशि पांच लाख डॉलर तक पहली बार पहुंची है , इस कारण पुरस्कार राशि के मामले में यह हीरो इंडियन ओपन (पुरुष ) के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा टूर्नामेंट हो गया है । 2017 की तुलना में इस आयोजन की पुरस्कार राशि में 25 फीसदी का इजाफा हुआ है, 2007 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट में बीते 11 सालों में पुरस्कार राशि 5 गुना बढ़ चुकी है ।

भारतीय महिला गोल्फ संघ की अध्यक्ष कविता सिंह ने कहा भारतीय महिला गोल्फ संघ ने अपने टाइटल स्पॉन्सर हीरो मोटोकॉर्प के साथ हीरो महिला इंडियन ओपन के 12वे संस्करण की मेजबानी के लिए तैयार है। इस साल टूर्नामेंट में कुछ बड़े बदलाव हो रहे हैं। पुरस्कार राशि का 5 लाख डॉलर तक पहुंच जाना और सभी 4 दिनों के खेल का सीधा प्रसारण होना इनमें शामिल है। साथ ही उनका कहना है कि इसमें कोई शक नहीं है की इन बदलावों के कारण भारतीय गोल्फ को विदेशी दर्शक मिलेंगे और यह भारतीय गोल्फ जगत के बढ़ते प्रभाव तथा लोकप्रियता का प्रतीक है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.