राहुल गाँधी ने  केंद्र सरकार पर साधा निशाना , कहा- पहले ही गंभीरता से लेना चाहिए था कोरोना वायरस के संकट को

Rohit Sharma / Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

दिल्ली :– कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस की वजह से उत्पन्न संकट से निपटने के लिए सरकार की तैयारियों पर सवाल खड़े करते हुए आज कहा कि इस वायरस के खतरे को पहले ही गंभीरता से लेना चाहिए था।

उन्होंने मास्क एवं ग्लव्स की कमी से जुड़े, एक चिकित्सक के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, ”मुझे दुख हो रहा है क्योंकि इस स्थिति से बचा जा सकता था।” गांधी ने कहा, ” हमारे पास तैयारी का समय था। हमें इस खतरे को ज्यादा गंभीरता से लेना चाहिए था और बेहतर तैयारी कर लेनी चाहिए थी।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस चिकित्सक के ट्वीट का हवाला देते हुए कहा, ”प्रधानमंत्री जी, कोरोना वायरस से लड़ने की आपकी रणनीति में यही गलती है। चिकित्सकों एवं नर्सों को ताली नहीं, स्वास्थ्य सुरक्षा से जुड़े उपकरणों की जरूरत है।” उन्होंने कहा कि सरकार को चिकित्सा कर्मियों की आवाज सुननी चाहिए।

बताते चलें कि विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या तीन लाख के पार पहुंच चुकी है। इटली से लेकर भारत और अमेरिका तक की सरकारों ने महामारी को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं।

देशभर में कोरोना के अब तक 523 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 44 ठीक हो चुके हैं | कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र और केरल है |

Leave A Reply

Your email address will not be published.