यूपी में जातीय हिंसा और बलात्कार की घटनाओं पर राहुल गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

ABHISHEK SHARMA

0 86

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में जातीय हिंसा और बलात्कार की घटनाओं को लेकर यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में जातीय हिंसा और बलात्कार का जंगलराज चरम पर है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एक अखबार की रिपोर्ट ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘यूपी में जातीय हिंसा और बलात्कार का जंगलराज चरम पर है। अब एक और भयानक घटना- सरपंच सत्यमेव ने दलित होकर ‘ना’ कहा जिसके कारण उनकी हत्या कर दी गयी। सत्यमेव जी के परिवारजनों को संवेदनाएं।’

राहुल गांधी ने जिस रिपोर्ट को ट्वीट किया है, वह आजमगढ़ की एक घटना की है, जहां एक दलित सरपंच की कथित तौर पर हत्या कर दी गई। रिपोर्ट के मुताबिक दलित सरपंच ने मनरेगा से जुड़े कुछ कागजातों पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया था, जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई।

बता दें, उत्तर प्रदेश में आज लखीमपुर खिरी के बाद गोरखपुर में भी नाबालिग लड़की से रेप की घटना सामने आई है। नाबालिक लड़की से रेप के बाद उसके शरीर को सिगरेट से दाग दिया गया। यह घटना गोरखपुर के गोला बाजार की है। पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

शनिवार को किशोरी अचेत अवस्था में मिली थी, जिसका इलाज अस्पताल में जारी है। पीड़िता की मां की शिकायत के आधारपर पुलिस ने देहरीभर गांव के रहने वाले अर्जुन और एक अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

मीडया रिपोर्ट्स के अनुसार, किशोरी शुक्रवार की रात पानी भरने के लिए हैंडपंप गई थी। जहां बाइक सवार दो बदमाशों ने पीड़िता को जबरन मोटरसाइकिल पर बिठा लिया और तालाब के पास बनी झोपड़ी में ले जाकर उसके साथ हैवानियत की घटना को अंजाम दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.