राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम शुरू, पूजा कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ABHISHEK SHARMA

0 245

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में आज 12 बजकर 15 मिनट और 15 सेकंड पर राम मंदिर का भूमिपूजन प्रारम्भ कर दिया है। खास बात यह है कि भगवान श्रीराम ने अभिजीत मुहूर्त में जन्म लिया था और उसी मुहूर्त में आज उनके मंदिर के लिए भूमिपूजन हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर भूमि पूजन स्थल पर पहुंच गए हैं। भूमि पूजन का कार्यक्रम शुरू हो गया है। पीएम के साथ योगी आदित्यनाथ, मोहन भागवत, आनंदी बेन पटेल मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच चुके हैं। सीएम योगी और राज्यपाल ने पीएम मोदी का स्वागत किया है। वहीं, राम मंदिर पूजन लिए अयोध्या सज-धजकर तैयार है। भगवान रामलला को रत्न जड़ित हरे रंग के वस्त्र पहनाकर तैयार किया गया है। अयोध्या में हर तरफ उल्लास नजर आ रहा है। लोग सड़कों पर उतर आए हैं। रामभक्त सड़कों पर कीर्तन और जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पारिजात के पौधे को लगाया। इसके साथ ही उन्होंने पौधे को पानी भी दिया और वहां उपस्थित लोगों से बात की। इस पौधे के कई गुण होते हैं।

श्रीराम मंदिर शिलान्यास के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने श्रीराम के नारे लगाए और जमकर खुशी मनाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.