राम मंदिर भूमि पूजन LIVE UPDATE : पीएम मोदी पहुंचे लखनऊ, अब अयोध्या के लिए होंगे रवाना

0 243

 

अयोध्या में अब से कुछ देर में राम मंदिर का भूमि पूजन होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभ मुहूर्त के वक्त भूमि पूजन करेंगे और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई मेहमान भूमि पूजन में मौजूद रहेंगे। अयोध्या को आज फिर से सजाया गया है, दीवाली जैसा माहौल है और सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंच गए हैं और यहां से अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपालदास अपने आवास से भूमि पूजन स्थल के लिए रवाना हो गए हैं। वो अपने साथ चांदी की शीला लेकर निकले हैं, जिसके साथ मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा।

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रह चुके इकबाल अंसारी भी अयोध्या के भूमि पूजन स्थल पर पहुंच चुके हैं। वो पीएम मोदी का स्वागत करेंगे और रामचरितमानस भेंट करेंगे। साधवी ऋतंभरा, स्वामी रामदेव समेत कई अन्य मेहमान भी भूमि पूजन स्थल पर पहुंच गए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच चुके हैं। अब से कुछ देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां पर पहुंचेंगे। अयोध्या में पूजा शुरू हो गई है, सुबह ही रामलला के दर्शन भी कराए गए हैं। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, उमा भारती समेत अन्य कई अहम मेहमान अयोध्या में भूमि पूजन स्थल पर पहुंच चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.