यूपी में आधे से ज्यादा कोरोना के मरीज हुए स्वस्थ, कुल मरीजों की संख्या हुई 3664

Ten News Network

0 87

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के आधे से ज्यादा मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। मंगलवार को 115 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक कुल 1873 मरीज ठीक हो चुके हैं। यह प्रदेश में अब तक मिले कुल 3664 मरीजों का 51.1 प्रतिशत है। अब कोरोना वायरस के एक्टिव केस 1709 हैं जो कि स्वस्थ हुए मरीजों से कम हैं।

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमित चार और लोगों की मौत हो गई। इनमें से दो मरीजों ने अलीगढ़ में और एक-एक ने नोएडा व हापुड़ में दम तोड़ा। इस तरह अब तक 87 मरीज कोरोना से जान गंवा चुके हैं। मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 112 नए मरीज मिले हैं।

अब प्रदेश में 74 जिलों में कोरोना अपने पांव पसार चुका है। सिर्फ चंदौली ऐसा जिला है जो इससे अछूता है। वहीं सबसे अधिक 794 मरीज आगरा में हैं, दूसरे नंबर पर कानपुर में 307 और तीसरे नंबर पर अब मेरठ में 267 मरीज हैं।

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को जो 112 नए मरीज मिले उनमें आगरा में 12, गाजियाबाद में दो, नोएडा में छह, सिद्धार्थनगर में पांच, मुरादाबाद व चित्रकूट में दो-दो, जालौन व फर्रुखाबाद में छह-छह, कानपुर में पांच, फतेहपुर में सात, कन्नौज में पांच, उरई में छह, अमेठी में पांच, हरदौई में दो, गोंड़ा में एक, लखनऊ में चार, मेरठ में दो, बुलंदशहर, अलीगढ़, कौशांबी, फीरोजाबाद, कासगंज, बस्ती, संतकबीरनगर व महराजगंज में एक-एक, गोरखपुर, प्रयागराज, पीलीभीत, बिजनौर में दो-दो मरीज शामिल हैं।

इस तरह अब तक कुल मरीजों का आंकड़ा 3664 पहुंच गया है। उधर 1823 संदिग्ध मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.