- Advertisement -

दिल्ली में प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन को मिली छूट, घरों में जाकर कर सकते है काम

Rohit Sharma

0 352

नई दिल्ली :– कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से लोग परेशान हैं। इसे कुछ कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने कुछ राहतें दीं। इसमें जानवरों के डॉक्टर, प्लंबर, इलेक्ट्रीशन, वॉटर प्यूरिफायर ठीक करनेवाले से बैन हटा लिया गया।

अब ये लोग आपके घर जाकर काम कर सकते हैं। केंद्र सरकार ने 20 अप्रैल से ही इन लोगों को छूट दी थी लेकिन तब दिल्ली सरकार ने कोरोना के प्रकोप के चलते इन्हें राहत नहीं दी थी। इसके साथ अब चिकित्सा कर्मचारियों, लैब टेक्निशन और वैज्ञानिकों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने की छूट भी दी गई है।

दिल्ली में फिलहाल उन्हीं चीजों की छूट है जिनकी रियायत केंद्र सरकार ने दी हुई है। मसलन जरूरी सामान की दुकानें खुलना। जैसे दूध, सब्जी, किराना स्टोर, मेडिकल आदि लॉकडाउन शुरू होने के वक्त से ही खुले हुए हैं।

अभी हाल में केंद्र ने राहत देते हुए अड़ोस-पड़ोस की दुकानें, अकेली दुकानें, रिहायशी कॉलोनी के अंदर की दुकानें आदि खोलने की इजाजत दी थी। लेकिन दिल्ली सरकार ने इसे लागू नहीं किया था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया था कि 3 मई तक स्थिति कमोबेश पहले जैसी रहेगी। केंद्र के ताजा आदेश के तहत सिर्फ रिहायशी इलाकों में मौजूद इक्का-दुक्का दुकानों को ही खोलने की इजाजत है।

अनिवार्य सेवाओं में शामिल दूध, सब्जी, राशन, दवाओं और खाने-पीने के सामान की दुकानें पहले की तरह खुली रहेंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.