शारदा यूनिवर्सिटी से लापता छात्र एहतेशाम बिलाल आतंकी संगठन से जुड़ने का अंदेशा, पुलिस पड़ताल में जुटी

Abhishek Sharma

0 204
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित शारदा यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाला कश्मीरी छात्र एहतशाम बिलाल 28 अक्टूबर को रहस्यमय परिस्तिथियों में ग्रेटर नोएडा से गायब हो गया था।
 गायब होने के बाद शुरआती जांच में छात्र का मोबाइल बंद आ रहा था। पर हाल ही में सोशल मीडिया पर बिलाल की आतंकी संगठन आईएसआईएस के जम्मू कश्मीर विंग से जुड़ने की फोटो काफी वायरल हो रही है।

शक जताया जा रहा है कि उसने गुस्से में आकर बदला लेने के लिए आतंकी संगठन से संपर्क साधा है। सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर में एहतेशाम बिलाल एसॉल्ट राइफल के साथ नजर आ रहा है जबकि दूसरी में इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर का बैनर लिए खड़ा दिखाई पड़ रहा है।
बीते दिनों छात्र के लापता होने के बाद पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि पिछले महीने भारतीय व अफगानी छात्रों के बीच हुए विवाद में बिलाल को अफगानी समझकर कुछ छात्रों ने उसकी पिटाई कर दी थी, जिसके बाद से ही बिलाल में भारतीय छात्रों के प्रति रोष था। बताया जा रहा है कि बिलाल ने यूनिवर्सिटी के अंदर रहते हुए भी कई छात्रों को भड़काया था और आतंकी संगठन से जुड़ने के लिए उन्हें प्रेरित भी किया था।
शारदा यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार अजित सिंह ने बताया कि लापता छात्र के बारे में अभी कुछ बोल पाना संभव नहीं है। अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है कि बिलाल आतंकी संगठन से जुड़ गया है। मामले में जांच चल रही है जिसके बाद ही कुछ कह पाना संभव है। उन्होंने कहा कि छात्र पढ़ने में काफी होशियार था, लेकिन वो अन्य छात्रों से इतना घुल-मिल नहीं पाया था जितना कि सभी छात्र एक-दूसरे से घुल-मिल चुके है। उसने 18 सितंबर को शारदा यूनिवर्सिटी में प्रवेश लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, उसके साथ हॉस्टल में एक अन्य छात्र भी रहता था। हालांकि दिवाली का त्योहार होने के कारण अभी सब छात्र अपने घर जा चुके हैं।
नॉलेज पार्क पुलिस का कहना है कि बिलाल दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़कर जम्मू के लिए रवाना हुआ था। दिल्ली एयरपोर्ट की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो यह बात सामने आई है। पुलिस तलाश में जुटी हुई है। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि उसकी पिटाई की गई थी जिसके चलते वह गुस्से में कॉलेज छोड़कर गया है, हालाँकि उसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।
दुसरी तरफ, शारदा यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार अजित सिंह का कहना है कि इस मामले को तूल दिया जा रहा है।  लापता 17 वर्षीय छात्र एहतेशाम बिलाल शारदा में बीएमआईटी बीएससी के प्रथम वर्ष की पढाई कर रहा है। उनका कहना है कि छात्र के साथ कोई पिटाई नहीं की गई थी। छात्र शारदा प्रबंधन से घर जाने की अनुमति लेकर गया था जिसके बाद वो घर नहीं पहुंचा है। आतंकी संगठन से जुड़ने के बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया है और कहा कि वो इस बारे में अभी कुछ भी नहीं बोल सकते हैं।  छात्र के पिता का कश्मीर में हार्डवेयर का कारोबार है।
नॉलेज पार्क कोतवाली के थाना प्रभारी अरविन्द पाठक ने बताया कि छात्र घर के लिए निकला था लेकिन घर नहीं पहुंचा है। उसकी आखिरी लोकेशन श्रीनगर की मिली है जिसके बाद से उसका कोई पता नहीं लग पाया है। छात्र को ढूंढने के लिए श्रीनगर पुलिस भी लगातार कोशिश में लगी हुई है और हम भी उनसे संपर्क में है।
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विनीत जायसवाल का कहना है कि छात्र के आतंकी संगठन से जुड़ने की खबर मिली है, लेकिन इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। इस मामले को लेकर लगातार श्रीनगर पुलिस से संपर्क बनाए हुए हैं। श्रीनगर की क्षेत्रीय पुलिस भी मामले की जांच कर रही है। घर वालों से भी छात्रों के बारे में जानकारी ली जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.