ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्निवल के दूसरे दिन सम्राट मिहिर भोज पार्क में लगी रही दर्शकों की भीड़

Abhishek Sharma / Photo & Video by Baidyanath Halder

Galgotias Ad

Greater Noida (26/01/19) : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का 28वां स्थापना दिवस कार्निवल के रूप में मनाया जा रहा है। 25  जनवरी से शुरू हुए इस कार्निवल में अलग अलग स्थानों पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन कराया जा रहा है। कार्निवल के दूसरे दिन यानी आज का कार्यक्रम सम्राट मिहिर भोज पार्क (सिटी पार्क) में शुरू हुआ। ग्रेटर नोएडा का यह 4 दिवसीय कार्निवल है। सम्राट मिहिर भोज पार्क में आज मेला लगा हुआ है।



ज्ञात हो कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की स्थापना सन 1991 में हुई थी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का यह 28 वां स्थापना दिवस है। दूसरे दिन के कार्यक्रम के लिए सम्राट मिहिर भोज पार्क को दुल्हन की तरह सजाया गया है। कार्निवल के प्रोग्राम को देखने के लिए पार्क में दर्शकों का जमावड़ा लगा रहा। आज के कार्यक्रम को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। एक तरफ डीजे पर दर्शकों ने जमकर संगीत का लुत्फ़ उठाया। कार्निवल को देखने आए दर्शकों के लिए अलग से डीजे की व्यवस्था की गई है। यहाँ आने वाले दर्शक डीजे पर जमकर थिरकते हुए नजर आए।
वहीं दूसरी तरफ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जहां पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लिया। इस दौरान नन्हे स्कूली बच्चों ने सोशल मीडिया से होने वाले नुकसानदायक परिणामों के बारे में एक नाटक की प्रस्तुति दी। जिसमे उन्होंने बताया कि आज के समय में किस प्रकार से युवाओं को सोशल मीडिया की लत लगी हुई है, और इससे होने वाले नुकसानों को दर्शको के सामने बड़ी ही संजीदगी से रखा। इस नाटक में बच्चों ने ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक, स्नैपचैट, गूगल व व्हाट्सअप का रूप धारण किया। सभी बच्चों ने प्रत्येक सोशल मीडिया एप्प से होने वाले नुकसानों के बारे में नाटक के जरिए समझाया।

इस दौरान कई स्कूलों के बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी। सावित्री बाई फूले बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुति दी। वहीं, ज्ञानेश्वरी स्कूल की छात्राओं ने गिद्दा की प्रस्तुति दी।
सम्राट मिहिर भोज पार्क के हर कोने को बेहद सुन्दर तरीके से सजाया गया है। पार्क के एक कोने में साइंस म्यूजियम, एक कोने में फ़ूड कोर्ट, व दूसरी ओर डीजे लगाया गया है। पार्क के गेट को छतरियों से सजाया गया है। वहीँ सजावटी रिक्शा भी लगाया गया है, जहां पर दर्शकों में सेल्फी लेने की होड़ लगी रही।
Leave A Reply

Your email address will not be published.